34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कोयला घोटाला: कोडा के खिलाफ आरोप पत्र पर नौ जनवरी को विचार

नयी दिल्ली: दिल्ली की एक विशेष अदालत ने कोयला ब्लाक आबंटन घोटाला मामले में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोडा, पूर्व मुख्य सचिव अशोक कुमार बसु, पूर्व कोयला सचिव एच सी गुप्ता एवं पांच अन्य के खिलाफ सीबीआई के आरोप पत्र पर विचार करने के लिए नौ जनवरी की तारीख आज तय की. जांच एजेंसी […]

नयी दिल्ली: दिल्ली की एक विशेष अदालत ने कोयला ब्लाक आबंटन घोटाला मामले में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोडा, पूर्व मुख्य सचिव अशोक कुमार बसु, पूर्व कोयला सचिव एच सी गुप्ता एवं पांच अन्य के खिलाफ सीबीआई के आरोप पत्र पर विचार करने के लिए नौ जनवरी की तारीख आज तय की.

जांच एजेंसी द्वारा मामले से जुडे विभिन्न दस्तावेज अदालत में दाखिल किए जाने के बाद विशेष सीबीआई जज भरत पाराशर ने आरोप पत्र पर सुनवाई के लिए यह तारीख तय की है.

जज ने कहा, ‘‘ विभिन्न दस्तावेज दाखिल कर दिए गए हैं. जिरह सुने गए हैं. मामले पर विचार नौ जनवरी, 2015 को किया जाएगा.’’ यह मामला झारखंड के राझारा कस्बे में कोलकाता की कंपनी विनी आयरन स्टील एण्ड उद्योग लिमिटेड को कोयला ब्लाक आबंटन से जुडा है जिसमें कंपनी के निदेशकों और कोयला मंत्रालय, झारखंड सरकार के अज्ञात सरकारी अधिकारियों व अन्य को सीबीआई द्वारा सितंबर, 2012 में दायर एफआईआर में आरोपी बनाया गया है.

आरोपियों में कंपनी के निदेशक वैभव तुलसियान और विजय जोशी तथा दो सेवारत सरकारी अधिकारियों बसंत कुमार भट्टाचार्य और विपिन बिहारी सिंह भी शामिल हैं.

इन पर आपराधिक षडयंत्र, धोखाधडी और भ्रष्टाचार निरोधक कानून की कई धाराओं के तहत मामला दायर किया गया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें