28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विजय मिलने पर कैप्टन अभिमन्यु को हरियाणा का सीएम बना सकती है भाजपा

नयी दिल्ली : भाजपा हरियाणा विधानसभा चुनाव में जीत मिलने पर कैप्टन अभिमन्यु को मुख्यमंत्री बना सकती है. मंगलवार को हरियाणा की एक रैली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने इसका संकेत दिया. उन्होंने रैली में कहा था कि हमने दिल्ली से कैप्टन अभिमन्यु को आपका नेतृत्व करने के लिए भेजा है, ये पूरे राज्य […]

नयी दिल्ली : भाजपा हरियाणा विधानसभा चुनाव में जीत मिलने पर कैप्टन अभिमन्यु को मुख्यमंत्री बना सकती है. मंगलवार को हरियाणा की एक रैली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने इसका संकेत दिया. उन्होंने रैली में कहा था कि हमने दिल्ली से कैप्टन अभिमन्यु को आपका नेतृत्व करने के लिए भेजा है, ये पूरे राज्य में पार्टी का मशाल जलाये रखेंगे. उल्लेखनीय है कि कैप्टन अभिमन्यु राज्य के प्रभावी जाट समुदाय से आते हैं.
कैप्टन अभिमन्यु ने भाजपा की केंद्रीय राजनीति में अपनी मौजूदगी को मजबूत बनाया है. इस कारण उन पर नेतृत्व का भरोसा भी बढ़ा है. अमित शाह ने उन्हें अपना मित्र भी बताया है. इससे राजनीतिक हलकों में यह चर्चा है कि अगर भाजपा की हरियाणा में सरकार बनेगी तो कैप्टन अभिमन्यु मुख्यमंत्री बनाये जा सकते हैं. हालांकि हरियाणा से आने वाले भाजपा के एक प्रमुख नेता व केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ने कहा है कि नतीजे के बाद सरकार बनेगी और जब पार्टी जीतेगी तब केंद्रीय नेतृत्व आपस में बैठ कर इस मुद्दे पर निर्णय लेगी.
वहीं, विरोधी पार्टी इंडियन नेशनल लोक दल के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने चुटकी लेते हुए कहा है कि अमित शाह जिस विधानसभा क्षेत्र में प्रचार करने जाते हैं, वहीं के नेता को मुख्यमंत्री का उम्मीदवार घोषित कर देते हैं. अपनी रणनीति में बदलाव करते हुए भाजपा ने इस बार महाराष्ट्र व हरियाणा में मुख्यमंत्री पद के लिए किसी नेता को प्रोजेक्ट नहीं किया है. जबकि वह हर चुनाव में अपना नेता प्रोजेक्ट कर ही मैदान में जाती है. झारखंड में भी अगले कुछ महीने में विधानसभा चुनाव होगा, जहां पार्टी किसी को सीएम उम्मीदवार प्रोजेक्ट नहीं करने जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें