33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ठाकरे ने भाजपा का अल्टीमेटम ठुकराया, गंठबंधन टूट की कगार पर

मुंबई : शिवसेना ने आज शाम भाजपा के उस अल्टीमेटम को ठुकरा दिया, जिसमें उसे सीटों का बंटवारा के लिए 12 घंटे की मोहलत दी गयी थी. शाम में पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री पर पार्टी नेताओं के साथ हुई बैठक में मौजूदा राजनीतिक हालत पर चर्चा की गयी और भाजपा के बिना […]

मुंबई : शिवसेना ने आज शाम भाजपा के उस अल्टीमेटम को ठुकरा दिया, जिसमें उसे सीटों का बंटवारा के लिए 12 घंटे की मोहलत दी गयी थी. शाम में पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री पर पार्टी नेताओं के साथ हुई बैठक में मौजूदा राजनीतिक हालत पर चर्चा की गयी और भाजपा के बिना चुनाव लड़ने पर पार्टी के लिए संभावना व चुनौतियों का भी आकलन किया गया. बैठक में गंठबंधन के मुद्दे पर सभी फैसले लेने के लिए ठाकरे को पार्टी नेताओं को अधिकृत कर दिया.
बैठक से बाहर निकलने के बाद शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने मीडिया से कहा कि महाराष्ट्र व शिवसेना के आत्मसम्मान पर फैसला लेने के लिए पार्टी के सभी नेताओं ने पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे को अधिकृत कर दिया है. उन्होंने भाजपा के 12 घंटे के अल्टीमेटम को खारिज कर दिया.
उल्लेखनीय है कि आज ही शाम में भाजपा अध्यक्ष ने शिवसेना को 12 घंटे के अंदर इस संबंध में फैसला लेने को कहा था. शाह इन दिनों महाराष्ट्र के दौरे पर हैं. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से भी कहा है कि पार्टी के सम्मान से किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जायेगा. अगर शिवसेना से भाजपा का गंठबंधन टूटता है, तो यह उसके दूसरे सबसे महत्वपूर्ण साथी से अलगाव होगा. उससे पहले जदयू ने भी नरेंद्र मोदी के मुद्दे पर भाजपा से नाता तोड़ लिया था. जदयू व शिवसेना भाजपा के सबसे पुराने सहयोगी रहे हैं. बिहार की राजनीति में हमेशा जदयू के दबाव में रही भाजपा अब अपनी ताकत बढ़ने के बाद उस कड़वे अनुभव के कारण किसी राज्य में वहां की स्थानीय पार्टी के दबाव में नहीं रहना चाहती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें