34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भाजपा-शिवसेना गंठबंधन बचाने आगे आये पीएम मोदी

नयी दिल्ली : अपनी-अपनी ताकत के मद में चूर भाजपा व शिवसेना के गंठबंधन को बचाने भाजपा के शीर्ष नेता व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज खुद आगे आये हैं. सूत्रों के अनुसार, मोदी ने पार्टी नेताओं को कहा है कि इस गठजोड़ को बचाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाये. प्रधानमंत्री से आज महाराष्ट्र […]

नयी दिल्ली : अपनी-अपनी ताकत के मद में चूर भाजपा व शिवसेना के गंठबंधन को बचाने भाजपा के शीर्ष नेता व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज खुद आगे आये हैं. सूत्रों के अनुसार, मोदी ने पार्टी नेताओं को कहा है कि इस गठजोड़ को बचाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाये. प्रधानमंत्री से आज महाराष्ट्र से आने वाले कद्दावर पार्टी नेता व केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इस मुद्दे पर मुलाकात की. नितिन गडकरी को इस मामले को संभालने के लिए पीएम मोदी ने कहा है.
मोदी के हस्तक्षेप के बाद भाजपा व शिवसेना दोनों पार्टियों के नेताओं के बयानों में नरमी आयी है. शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने आज कहा कि दोनों पार्टी के वरीय नेताओं में इस मुद्दे पर बात चल रही है और हम दोनों का गंठबंधन 25 साल पुराना है और हमारी एक ही विचारधारा हिंदुत्व है. उन्होंने कहा कि हम कांग्रेस मुक्त महाराष्ट्र बनाने के लिए कोशिश कर रहे हैं और चाहते हैं कि शिवसेना का मुख्यमंत्री मंत्रालय में बैठे. उन्होंने कहा कि बातचीत खत्म नहीं हुई है, हां यह कुछ समय के लिए रुक भले ही सकती है. वहीं, भाजपा उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि शिवसेना हमारी 25 साल पुरानी विश्वसनीय साथी है और यह कहना गलत होगा कि हमारे बीच की सारी चीजें खत्म हो गयी हैं.
सूत्रों का कहना है कि गडकरी शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से स्वयं इस मुद्दे पर बात करेंगे और उसके बाद पीएम भी ठाकरे से बात कर सकते हैं. कल तक आक्रामक नजर आ रही भाजपा के इस रुख में बदलाव को सहयोगियों का भरोसा खुद के प्रति बनाये रखने की कवायद के तहत देखा जा रहा है. भाजपा अपने सहयोगियों को यह संदेश नहीं देना चाह रही है कि स्पष्ट बहुमत आने के बाद उसे उनकी जरूरत नहीं है.
हालांकि महाराष्ट्र के दौरे के दौरान अमित शाह ने अबतक महागंठबंधन के संबंध में कोई बयान नहीं दिया है और न ही लोगों से इसके लिए अपील की है. वे भाजपा को ही जीत दिलाने की अपील कर रहे हैं. आज मुंबई में महाराष्ट्र भाजपा की कोर कमेटी की भी बैठक चल रही है, जिसमें प्रदेश इकाई गंठबंधन को बचाये रखने पर अपना रुख साफ करेगी.
भारतीय जनता पार्टी-शिवसेना गंठबंधन, नरेंद्र मोदी, बचाना
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें