28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

एशिया की 25 सबसे शक्तिशाली महिलाओं में आठ भारतीय

न्यूयार्क : आइसीआइसीआइ बैंक की प्रमुख चंदा कोचर सहित आठ भारतीय एशिया प्रशांत क्षेत्र 25 सबसे शक्तिशाली महिलाओं की फॉर्च्यून की सूची में शामिल हैं. कोचर इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं. इसके अलावा एसबीआइ की अरंधति भट्टाचार्य चौथे, एचपीसीएल की निशी वासुदेव पांचवें और एक्सिस बैंक की शिखा शर्मा 10वें स्थान पर हैं. […]

न्यूयार्क : आइसीआइसीआइ बैंक की प्रमुख चंदा कोचर सहित आठ भारतीय एशिया प्रशांत क्षेत्र 25 सबसे शक्तिशाली महिलाओं की फॉर्च्यून की सूची में शामिल हैं. कोचर इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं. इसके अलावा एसबीआइ की अरंधति भट्टाचार्य चौथे, एचपीसीएल की निशी वासुदेव पांचवें और एक्सिस बैंक की शिखा शर्मा 10वें स्थान पर हैं. इस सूची में शीर्ष पर ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख बैंक वेस्टपैक की मुखिया गेल केली हैं.

एशिया प्रशांत की 25 ताकतवर महिलाओं की सूची में जो अन्य भारतीय शामिल हैं उनमें किरण मजूमदार शॉ (19), नेशनल स्टाक एक्सचेंज की सीइओ चित्रा रामकृष्ण (22), एचएसबीसी की नैना लाल किदवई (23) और टैफ की चेयरमैन एवं सीईओ मल्लिका श्रीनिवासन (25) शामिल हैं. इस सूची में भट्टाचार्य व वासुदेव पहली बार शामिल हुई हैं.

यदि सिर्फ भारतीय महिलाओं की बात की जाए, तो कोचर के बाद एसबीआई की भट्टाचार्य दूसरे स्थान पर हैं. एसबीआइ की देशभर में 16,000 शाखाएं हैं और इसके कर्मचारियों की संख्या 2,18,000 है. देश के इस सबसे बडे बैंक की परिसंपत्तियां 400 अरब डालर हैं. दुनियाभर की ताकतवर महिलाओं की सूची में भारत में जन्मी पेप्सिको की सीईओ इंद्रा नूयी तीसरे स्थान पर हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें