36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वायुसेना ने लगायी सुखोई 30 की उड़ान पर रोक

नयी दिल्लीः वायुसेना ने सुखोई 30 विमान की उड़ान पर रोक लगा दी है. पिछले सप्ताह पुणे के करीब दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद वायुसेना ने यह फैसला लिया है. इस अत्याधुनिक लड़ाकू विमान की उड़ान पर रोक लगाने का कारण हर एक विमान की तकनीकी जांच को वजह बताया जा रहा है. वायुसेना इस तरह […]

नयी दिल्लीः वायुसेना ने सुखोई 30 विमान की उड़ान पर रोक लगा दी है. पिछले सप्ताह पुणे के करीब दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद वायुसेना ने यह फैसला लिया है. इस अत्याधुनिक लड़ाकू विमान की उड़ान पर रोक लगाने का कारण हर एक विमान की तकनीकी जांच को वजह बताया जा रहा है.

वायुसेना इस तरह के दुर्घटनाओं को रोकने के लिए एक बार सारे विमान की पूरी तरह जांच करवाना चाहता है ताकि आने वाले वक्त में दुर्घटनाओं पर रोक लगायी जा सके. जांच के बाद हरी झंडी मिलने के बाद ही इन विमानों को फिर उड़ान भरने की अनुमति दी जाएगी. वायुसेना के बेडे में करीब 200 विमान हैं तथा उसे 72 ऐसे और विमान मिलने वाले हैं.
इन विमानों को मुख्य रूप से तेजपुर, बरेली, पुणे और जोधपुर में इन विमानों को तैनात कर रखा है. सुखोई-30 दुनिया के सबसे संहारक लड़ाकू विमानों में से एक माना जाता है और दो इंजनों वाले इस विमान के दुर्घाटना की आशंका कम रहती है. वायुसेना बढ़ते दुर्घटना से बहुत परेशान है पिछले पांच साल में पांच सुखोई-30 विमान गंवाए हैं और पहले भी दो बार इन विमानों की उड़ान पर रोक लगाई गयी थी. लेकिन इस रोक का काई खास असर नहीं हुआ. अब वायुसेना द्वारा लगाये गये रोक का कितना असर दुर्घटनाओं पर पड़ेगा ये तो वक्त के साथ ही साफ होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें