34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

21 मार्च को मंटू यादव की हुई थी गिरफ्तारी

बिहारशरीफ : दीपनगर थाना हाजत में अभियुक्त के फरार हो जाने के मामले में पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ने थाना के एक एएसआइ समेत दो चौकीदारों को निलंबित कर दिया है. 21 मार्च को यह घटना हुई थी. सदर एसडीपीओ के जांच प्रतिवेदन के आधार पर यह कार्रवाई की गयी है. इसकी जानकारी देते हुए […]

बिहारशरीफ : दीपनगर थाना हाजत में अभियुक्त के फरार हो जाने के मामले में पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ने थाना के एक एएसआइ समेत दो चौकीदारों को निलंबित कर दिया है. 21 मार्च को यह घटना हुई थी. सदर एसडीपीओ के जांच प्रतिवेदन के आधार पर यह कार्रवाई की गयी है. इसकी जानकारी देते हुए एसपी कुमार आशीष ने बताया कि 21 मार्च 2017 को हजारीबाग जिला के कटकम सांडी थाना कांड संख्या 148/2016, धारा 363, 366/34 के अभियुक्त नालंदा थाना क्षेत्र के रंगीला बिगहा निवासी मंटू कुमार यादव की गिरफ्तारी 20 मार्च की रात में हुई थी.

हजारीबाग के कटकम सांडी थाना के अवर निरीक्षक नंद किशोर सिंह के द्वारा दीपनगर थाना के सअनि राजन कुमार गिरी एवं सशस्त्र बलों के सहयोग से मंटू कुमार यादव को रंगीला बिगहा से गिरफ्तार कर कांड की अपहृता रौशन नाज के साथ दीपनगर थाना लाया गया था. थाना आने के बाद अभियुक्त मंटू कुमार यादव को थाना हाजत में बंद कर दिया गया था तथा अपहृता रौशन नाज को महिला थाना को सुपुर्द कर दिया गया. अभियुक्त मंटू यादव को थाना हाजत में बंद करने के बाद चौकीदार कुंदन कुमार व नंदन गोप को पहरा पर लगाया गया था. साथ ही कटकम सांडी थाना के अनि नंद किशोर सिंह एवं उनके कर्मियों को भी निगरानी रखने की जिम्मेवारी सौंपी गयी थी.

21 मार्च को करीब 4:30 बजे सअनि शशिभूषण संतरी ड्यूटी पर तैनात थे. इसी बीच करीब 5:05 बजे हल्ला हुआ कि थाना हाजत में बंद कैदी मंटू कुमार यादव हाजत से फरार हो गया. ओडी ड्यूटी में तैनात सअनि सुरेश पासवान व चौकीदार कुंदन कुमार व नंदन गोप को अपने कर्तव्य के प्रति लापरवाही प्रतित होता है. इन सभी को अपने कर्तव्य में लापरवाही बरतने के आरोप में तत्काल प्रभाव से दिनांक 26 मार्च से सामान्य जीवन यापन भत्ता पर निलंबित किया जाता है. निलंबन की अवधि में सअनि सुरेश पासवान का मुख्यालय पुलिस केंद्र नालंदा व दोनों चौकीदारों का मुख्यालय जिला पदाधिकारी नालंदा का कार्यालय होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें