31.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

समन्वय के साथ ड्यूटी करें अधिकारी: जिलाधिकारी

बिहारशरीफ : सभी मजिस्ट्रेटों व पुलिस पदाधिकारी आपसी समन्वय के साथ पूरे सजग होकर दशहरा व मुहर्रम के अवसर पर ड्यूटी करें. कहीं से कोई लापरवाही नहीं बरतें और छोटी से छोटी घटनाओं पर शुरू में ही एक्शन लें. डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने सोमवार को स्थानीय कर्पूरी भवन में मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारियों के […]

बिहारशरीफ : सभी मजिस्ट्रेटों व पुलिस पदाधिकारी आपसी समन्वय के साथ पूरे सजग होकर दशहरा व मुहर्रम के अवसर पर ड्यूटी करें. कहीं से कोई लापरवाही नहीं बरतें और छोटी से छोटी घटनाओं पर शुरू में ही एक्शन लें. डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने सोमवार को स्थानीय कर्पूरी भवन में मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारियों के साथ ब्रीफिंग में उक्त बातें कहीं. उन्होंने कहा सभी जगह प्रकाश की पूरी तरह व्यवस्था रहेगी पर अगर कहीं अंधेरे की स्थिति हो तो मजिस्ट्रेट इसकी सूचना कंट्रोल रूम को देंगे.

सभी जगहों पर प्रकाश की उचित व्यवस्था की जायेगी. डीएम ने कहा कि पूरे शहर में हर संवेदनशील एवं महत्वपूर्ण स्थलों पर सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है. जिससे पूरे शहर की निगरानी की जा रही है. नगर आयुक्त मो खब्बीर को निर्देश दिया गया कि कुछ जगहों पर सीसीटीवी कैमरे की ऊंचाई सही तरीके से करावें, जिससे कि पूरे इलाके की सही तरीके से मॉनीटरिंग हो सके.

24 घंटे काम करेगा कंट्रोल रूम
उन्होंने कहा कि जिला स्तरीय व अनुमंडलों में कार्यरत कंट्रोल रूम व अस्पताल में बनाये गये स्पेशल वार्ड 24 घंटे कार्यरत रहेगा. गश्ती दलों के दंडाधिकारियों को भी पूरी सजगता के साथ गश्ती करने को कहा गया है. डीएम ने कहा कि जहां कहीं भी कोई अफवाह फैलावें उनपर सख्त कार्रवाई करें. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर भी स्पेशल सेल के द्वारा नजर रखी जा रही है. जुलूस पर पूरी सजगता से नजर रखने व उनका एस्कॉर्ट करने का निर्देश दिया गया है. डीएम ने कहा कि बाल विवाह निषेध, दहेजप्रथा उन्मूलन, शराबबंदी व खुले में शौच मुक्त अभियान को प्रदर्शित करने वाले पूजा-पंडालों को सम्मानित किया जायेगा. सभी अनुमंडल पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में इस दिशा में बेहतरीन सजावट वाले तीन पूजा पंडालों को चयनित करेंगे.
पर्याप्त पुलिस बल रहेंगे तैनात
इस मौके पर एसपी सुधीर कुमार पोरीका ने कहा कि सभी स्तरों पर व्यापक तैयारी की गयी है. पुलिस बलों की कोई कमी नहीं है. रैपिड एक्शन फोर्स व सीआरपीएफ की भी उपलब्धता है. सभी संवेदनशील स्थानों पर पुलिस वालों की पर्याप्त तैनाती रहेगी. पुलिस पदाधिकारी भी काफी संख्या में प्रतिनियुक्त रहेंगे एवं गश्ती तथा स्टेटिक रूप में कार्य करेंगे. उन्होंने पुलिस पदाधिकारी व मजिस्ट्रेटों को आपसी समन्वय बनाकर अपने तैनाती स्थल पर हमेशा उपलब्ध रहने को कहा है.
उन्होंने कहा कि पूजा पंडालों में बजने वाले गानों पर भी नजर रखें. डीएम ने बिजली, पीएचइडी नगर निगम सहित अन्य सभी संबंधित विभागों के पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि वह पूर्व में निर्देशित सभी तरह के कार्य तुरंत पूरा करें. जिससे कि श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत नहीं हो. एसडीओ से कहा गया है कि यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने को अपने स्तर से तैयारी करें. इस अवसर पर अपर समाहर्ता मो खब्बीर, प्रोबेशनर आइएएस मुकुल गुप्ता, एसडीओ सुधीर कुमार,
ज्योतिनाथ शाहदेव, सृष्टि राज सिन्हा, वरीय उपसमाहर्ता बृजेश कुमार,राकेश गुप्ता,प्रमोद कुमार, रवींद्र राम, रामबाबू,सिविल सर्जन सुबोध प्रसाद सिंह, शैलेंद्र नाथ, डीपीआरओ लालबाबू ,एसडीपीओ निशित प्रिया सहित सभी प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट एवं पुलिस पदाधिकारी तथा अन्य उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें