36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अपराध नियंत्रण के लिए शहर में हॉक दस्ते का गठन

बिहारशरीफ. पूरा शहर हॉक दस्ते की निगरानी में होगा. 24 घंटे बाइक सवार हथियारबंद पुलिस के जवान शहर में पैट्रोलिंग करेंगे. विधि-व्यवस्था व अपराध नियंत्रण के साथ सांप्रदायिक सौहार्द बनाये रखने को लेकर नालंदा पुलिस द्वारा शहर के लिए विशेष व्यवस्था करायी गयी है. इस नयी व्यवस्था के तहत अब दिन-रात पुलिस के जवान शहर […]

बिहारशरीफ. पूरा शहर हॉक दस्ते की निगरानी में होगा. 24 घंटे बाइक सवार हथियारबंद पुलिस के जवान शहर में पैट्रोलिंग करेंगे. विधि-व्यवस्था व अपराध नियंत्रण के साथ सांप्रदायिक सौहार्द बनाये रखने को लेकर नालंदा पुलिस द्वारा शहर के लिए विशेष व्यवस्था करायी गयी है. इस नयी व्यवस्था के तहत अब दिन-रात पुलिस के जवान शहर में संदेहास्पदों पर कड़ी नजर रखेंगे. इस हॉक दस्ता को क्रमश: ए और बी के रूप में गठित किया गया है.
यह टीम प्रात: छह बजे से लेकर अगले दिन प्रात: छह बजे तक छह-छह घंटे के लिए कार्य करेंगी. इसके लिए पदाधिकारी के रूप में पुलिस अवर निरीक्षक संजय रंजक की प्रतिनियुक्ति की गयी है. नालंदा के पुलिस अधीक्षक कुमार आशिष ने बताया है कि इनके सहयोग में पुलिस अवर निरीक्षक सत्येंद्र कुमार सिंह रहेंगे. यह दोनों पदाधिकारी छह-छह घंटे के लिए प्रतिनियुक्त हॉक दस्ता के साथ भ्रमण करेंगे व शहरी क्षेत्र में शांति एवं विधि-व्यवस्था बनाये रखना सुनिश्चित करेंगे.
इसके नियंत्री पदाधिकारी के रूप में डीएसपी सुरक्षा ज्योति प्रकाश की प्रतिनियुक्ति की गयी है.एसपी ने बताया कि समय-समय पर वह स्वयं हॉक दस्ते की कार्यों की समीक्षा करेंगे.एसपी ने बताया कि हॉक दस्ता शहर से नईसराय होते हुए रेलवे स्टेशन से बनौलिया,महलपर होते हुए कटरा,बांस दरबाजा,बड़ी दरगाह,कोनासराय,भरावपर,मथुरिया मोहल्ला,मछली बाजार,बस स्टैंड,बाजार समिति,रामचंद्रपुर,नालंदा कॉलनी, बड़ी पहाड़ी,मगध कॉलोनी,छोटी पहाड़ी, मोगलकुआं, सोहडीह,17 नंबर से किसान कॉलेज होते हुए खासगंज,कागजी मोहल्ला,धनेश्वर घाट,अंबेर मोहल्ला,शेखाना,नईसराय,प्रोफेसर कॉलनी,खंदकपर,बैगनाबाद,गौरागढ़,पतुआना,नकटपुरा,छज्जु मोहल्ला,ईमादपुर,मणिराम बाबा अखाड़ा,खैराबाद,नीमगंज,बड़ी दरगाह,अलीनगर, झींगनगर व अन्य सभी संवेदनशील स्थलों को रूट प्लान में शामिल किया गया है.
नालंदा के पुलिस अधीक्षक कुमार आशिष ने बताया कि गठित हॉक दस्ते की टीम असामाजिक तत्वों पर विशेष नजर रखेगी. स्कूली आवर में संबंधित स्थलों की विशेष निगरानी इनके द्वारा की जायेगी. गर्ल्स स्कूल व कॉलेजों के पास की हरेक गतिविधियों पर इनकी विशेष नजर रहेगी. यह हॉक दस्ता किसी भी परिस्थिति का सामना करने में सक्षम होगा. इन्हें कई तरह के आधुनिक सुविधाओं से लैस किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें