38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मानव श्रृंखला के पहले जारी हुआ शिक्षकों के बकाये वेतन का 21 सौ करोड़

पटना / नालंदा (राजगीर ) : गंगा की लहरों के बीच कैबिनेट की बैठक कर चुके बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज राजधानी पटना से दूर राजगीर के अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर में कैबिनेट की बैठक की. कैबिनेट की बैठक में कुल 32 प्रस्तावों को पास किया गया. बैठक में लिए गये फैसले के मुताबिक खुले […]

पटना / नालंदा (राजगीर ) : गंगा की लहरों के बीच कैबिनेट की बैठक कर चुके बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज राजधानी पटना से दूर राजगीर के अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर में कैबिनेट की बैठक की. कैबिनेट की बैठक में कुल 32 प्रस्तावों को पास किया गया. बैठक में लिए गये फैसले के मुताबिक खुले में शौच मुक्त पंचायतों में प्राथमिकता के आधार पर हाइस्कूल बनाये जायेंगे. साढ़े 11 बजे शुरू हुई बैठक एक बजे खत्म हो गयी. जानकारी के मुताबिक सरकार ने जिन महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर कैबिनेट की मुहर लगायी है उनमें शिक्षकों के बकाया भुगतान के लिए 21 सौ करोड़ रुपये व्यय की स्वीकृति दी गयी. वहीं विधानमंडल सत्र की स्वीकृति भी प्रदान की गयी.

लिये गये कई फैसले

कैबिनेट की बैठक में शराब फैक्ट्रियों को 2017-18 में लाइसेंस नवीकरण नहीं करने का फैसला लिया गया. जबकि 23 फरवरी से 31 मार्च तक विधानमंडल के सत्र के आयोजन की स्वीकृति दी गयी. वहीं 27 फरवरी को बजट पेश करने की स्वीकृति पर मुहर लगी. कैबिनेट में पटना के डाकबंगला चौराहे पर आइटी पार्क बनाये जाने की स्वीकृति मिली. इन सभी प्रस्तावों के साथ अन्य कई एजेंडों पर मुहर लगी. कैबिनेट में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सहित दो दर्जन से अधिक मंत्रियों ने इसमें हिस्सा लिया. बैठक शुरू होने से पहले ही प्रधान सचिव ने सभी मंत्रियों को अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर को घुमाया. सभी मंत्री बस से राजगीर पहुंच चुके थे.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

जानकारी के मुताबिक राजगीर में करीब सात साल बाद कैबिनेट की बैठक हुई है. सुबह साढ़े ग्यारह बजे बैठक शुरू हुई. बैठक में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सहित 40 लोग और शामिल हुए, जिसमें मंत्री और विधायक के अलावा अधिकारी भी शामिल थे. गौरतलब हो कि पिछली बार शांति स्तूप परिसर में कैबिनेट की बैठक हुई थी. कैबिनेट की बैठक को लेकर वहां सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें