26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

निरीक्षण: मुजफ्फरपुर जंक्शन पर मिलीं कई गड़बड़ियां, आधे घंटे में हो जाओगे पैक

मुजफ्फरपुर: भाई, एरिया साहब कहां हैं. यह भीड़ किस ट्रेन की है. देखिये तो कितने काउंटर खुले हैं. सामने वाला दो काउंटर क्यों बंद है? इतना पूछते ही एरिया मैनेजर जेपी त्रिवेदी बाहर से ही काउंटर के अंदर ताक-झांक करने लगते हैं. इसी बीच सामने यूटीएस काउंटर प्रभारी आते हैं. सर, सुबह में सात ही […]

मुजफ्फरपुर: भाई, एरिया साहब कहां हैं. यह भीड़ किस ट्रेन की है. देखिये तो कितने काउंटर खुले हैं. सामने वाला दो काउंटर क्यों बंद है? इतना पूछते ही एरिया मैनेजर जेपी त्रिवेदी बाहर से ही काउंटर के अंदर ताक-झांक करने लगते हैं. इसी बीच सामने यूटीएस काउंटर प्रभारी आते हैं. सर, सुबह में सात ही काउंटर खोलते हैं. यह भीड़ सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस के लिए है. थोड़ी देर में भीड़ खत्म हो जायेगी. इतना सुनते ही पूर्व मध्य रेल के सीएसओ (मुख्य संरक्षा अधिकारी) सह मुख्य वाणिज्य प्रबंधक (यात्री सेवा) संजीव कुमार शर्मा भड़क गये. कहा, हमको उससे कोई मतलब नहीं है.
आपको नौकरी करनी है या यहां से जाना है. आधे घंटे के अंदर नौ का नौ काउंटर चालू होना चाहिए, नहीं तो आपको पैक कर देंगे. जब रेलवे ने नौ काउंटर बनाये हैं, तो फिर छह-सात काउंटर क्यों खुलेगा? यात्री सुविधा के सामने आपकी दादागिरी नहीं चलेगी. सीएसओ सह सीसीएम के कड़े तेवर देख सामने खड़े यूटीएस बुकिंग प्रभारी की बोलती कुछ देर के लिए बंद हो गयी. बाकी अधिकारी भी सन्न रह गये. आधे घंटे के अंदर सभी काउंटर चालू हो गये.
इसके बाद सीएसओ सह सीसीएम रिजर्वेशन काउंटर का निरीक्षण करने पहुंचे. वहां सात में से पांच काउंटर खुले मिले. यहां सबकुछ ठीक मिला, लेकिन टिकट पर प्रिटिंग सही नहीं होने पर पूछा कि प्रिंटर में किस कंपनी का रीबन लगा हुआ है? मशीन जब टीवीएस की है, फिर रीबन दूसरी कंपनी की क्यों? पीआरएस प्रभारी को कहा, मंडल में स्टोर इंचार्ज को फोन लगा स्पीकर ऑन कर बात कीजिए. जब बात की, तो पता चला कि टीवीएस प्रिंटर की रीबन की सप्लाई नहीं होती है. इसके बाद वे खुद मंडल को फोन कर आगे से जो भी प्रिंटर रीबन की खरीदारी होगी, वह टीवीएस कंपनी से करने का निर्देश दिया. सीएसओ ने यार्ड आदि का भी निरीक्षण किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें