33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जल संकट को लेकर समरसेबल पंप लगाने की मांग

महिलाओं ने नगर थाने में की शिकायत निगम कर्मचारी दहशत में, मांगी सुरक्षा कार्रवाई नहीं हुई, तो निगम के गेट पर आत्मदाह महिलाओं की ओर से आरती सिंह ने कहा कि महिलाओं पर हाथ उठाने व पत्थर फेंकने वाले कर्मचारी कार्रवाई नहीं हुई तो शुक्रवार को निगम कार्यालय पर बड़ा आंदोलन होगा. वार्ड की जनता […]

महिलाओं ने नगर थाने में की शिकायत

निगम कर्मचारी दहशत में, मांगी सुरक्षा
कार्रवाई नहीं हुई, तो निगम के गेट पर आत्मदाह
महिलाओं की ओर से आरती सिंह ने कहा कि महिलाओं पर हाथ उठाने व पत्थर फेंकने वाले कर्मचारी कार्रवाई नहीं हुई तो शुक्रवार को निगम कार्यालय पर बड़ा आंदोलन होगा.
वार्ड की जनता प्यासी मर रही है और निगम प्रशासन सोया हुआ है. वार्ड नंबर सात बीबीगंज मोहल्ले में सालों से जल संकट की स्थिति है लेकिन आज तक इसका निदान नहीं हो सका. जगह-जगह समरसेबल लगाने की बात कही गयी लेकिन नहीं लगा. यहां शिकायत करने पहुंचे तो कोई नहीं सुन रहा.
इसी बात को लेकर हंगामा शुरू हुआ तो कुछ असामाजिक तत्व ने महिलाओं के साथ मारपीट करने लगे. इसमें निगम के तीन कर्मी मनोज ठाकुर, अमरेश कुमार व आलोक कुमार सहित अन्य शामिल थे. वहीं निगम के कर्मी जिनका बुलेट (बीआर 04बी 8552) है उनके ऊपर ईंट चलाने का आरोप लगाया. महिलाओं ने कहा कि शुक्रवार को अगर मारपीट करने वाले कर्मचारी पर कार्रवाई नहीं हुई तो महिलाएं निगम कार्यालय के समक्ष आत्मदाह करेंगी.
अपने कार्यालय में बंद हुए कर्मचारी
जल संकट की शिकायत को लेकर बीबीगंज आनंदपुरी करीब दो दर्जनों महिलाएं शिकायत करने निगम कार्यालय पहुंची. जहां उनकी बात नहीं सुनी गयी तो हंगामा शुरू कर दिया. चारों ओर गेट को बंद करते हुए कार्यालय में ही कर्मचारियों को कैद कर दिया. इसके बाद बरामदे में पड़े टेबल कुरसी को फेंकने लगे, साइकिल को तोड़ दिया.
इसी oदौरान एक निगम के कर्मी का पकड़ लिया. जिसे देख निगम कर्मचारी उग्र हो गये. महिलाओं के झुंड में आये दो पुरुष के साथ मारपीट होने लगी. मामले को बढ़ता देख निगम प्रशासन ने अविलंब पुलिस को बुलवाया. तब जाकर महिलाएं निगम कार्यालय कैंपस में अपनी मांग को लेकर करीब साढ़े तीन घंटे तक डटी रही.
इस घटना की पूरी जानकारी डीएम व एसएसपी को दे दी गयी है. प्रशासन से सुरक्षा की मांग की गयी है. निगम के सीसीटीवी कैमरे में सब कुछ है जिसे देखने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी. जो भी दोषी होंगे उन्हें बख्सा नहीं जायेगा. ध्वस्त पाइप लाइन को दुरुस्त करने में एनएचएआइ ने सहमति दे दी है, बहुत जल्द काम पूरा कर पशुपालन पंप को चालू किया जायेगा.
रमेश प्रसाद रंजन नगर आयुक्त
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें