25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बालूघाट इलाके में गहराया जल संकट

मुजफ्फरपुर : एक बार फिर बालूघाट इलाके में जल संकट की स्थिति और गहरा गयी है. बालूघाट वार्ड नंबर 15 में बड़ा स्लम क्षेत्र बांध किनारे है. जहां के सैकड़ों परिवार इसी पानी पर आश्रित है. लेकिन दो दिनों से इन इलाकों में पानी की आपूर्ति नहीं हो पा रही है. स्थानीय लोगों ने बताया […]

मुजफ्फरपुर : एक बार फिर बालूघाट इलाके में जल संकट की स्थिति और गहरा गयी है. बालूघाट वार्ड नंबर 15 में बड़ा स्लम क्षेत्र बांध किनारे है. जहां के सैकड़ों परिवार इसी पानी पर आश्रित है.

लेकिन दो दिनों से इन इलाकों में पानी की आपूर्ति नहीं हो पा रही है. स्थानीय लोगों ने बताया कि बीच में थोड़ा बहुत पानी आ रहा था लेकिन पिछले दो दिनों से जलापूर्ति बिल्कुल नहीं हो रही है. यहां ढलानी स्थित पीएचइडी पंप से आपूर्ति होती है, जो एक माह में आधा महीना खराब ही रहता है. बताते चले कि इसको लेकर हाल ही में स्थानीय लोगों ने सड़क पर उतरकर विरोध जताया था. वहीं ब्रह्मपुरा, बीबीगंज, मारवाड़ी हाई स्कूल, गोला रोड आदि इलाकों में जल स्तर नीचे चले जाने के कारण जल संकट की पहले से और गहरा गयी है.

पाइपलाइन किनारे करेगा एनएचएआइ. भगवानपुर में एनएचएआइ के सड़क चौड़ीकरण व नाला निर्माण को लेकर नगर की मेन पानी पाइप लाइन ध्वस्त हो गयी. इस कारण पशुपालन पंप को बंद करना पड़ा और बीबीगंज इलाके में जल संकट की स्थिति गहरा गयी. इसको लेकर निगम प्रशासन ने एनएचएआइ को पत्र लिखकर पाइप लाइन को दुरुस्त करने के लिए एक दिन पूर्व पत्र लिखा.
मामले में एनएचएआइ प्रबंधन ने निगम प्रशासन को पत्र लिखकर कहा कि वह पाइप लाइन किनारे करवा देंगे. इसके लिए एनएचएआइ ने अपनी टीम को निगम प्रशासन से मिलकर सुरक्षित तरीके से पाइप लाइन को किनारे करवाने को कहा है. वहीं निगम प्रशासन ने पहले वहां के लिकेज पाइप लाइप को दुरुस्त करते हुए जलापूर्ति करने की तैयारी में है. इसको लेकर शुक्रवार से काम शुरू किया जायेगा. बताते चले कि 12 इंच व्यास के पाइप लाइन का लिकेज बड़ा होने के कारण पशुपालन पंप को चालू होने के एक दिन बाद ही बंद करना पड़ा. अगर पंप बंद नहीं किया जाता तो पूरे एनएच से सटे इलाके जल जमाव की स्थिति पैदा हो जाती है. इसको लेकर निगम प्रशासन ने पंप को बंद करते हुए पाइप मरम्मती के लिए एनएचएआइ प्रबंधन को पत्र लिखा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें