38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लदौरा में तलवार, सकरा में चली लाठी

विवाद. पांच डिसमिल जमीन को लेकर हुई हिंसक झड़प में कई लहूलुहान तुर्की ओपी में जमीन के विवाद दो गुटों में खूनी भिड़ंत, नौ जख्मी कुढ़नी : तुर्की ओपी के लदौरा गांव में मंगलवार की सुबह आठ बजे भूमि विवाद में दो समुदायों में जम कर मारपीट हुई. भाला व तलवार से हुए हमले में […]

विवाद. पांच डिसमिल जमीन को लेकर हुई हिंसक झड़प में कई लहूलुहान

तुर्की ओपी में जमीन के विवाद
दो गुटों में खूनी भिड़ंत, नौ जख्मी
कुढ़नी : तुर्की ओपी के लदौरा गांव में मंगलवार की सुबह आठ बजे भूमि विवाद में दो समुदायों में जम कर मारपीट हुई. भाला व तलवार से हुए हमले में दोनों गुटों के नौ लोग जख्मी हो गये. जख्मी में एक गुट के रामउचित भगत (65), उनकी पत्नी, दो पुत्र पप्पू भगत (35) व दीपू भगत को पुलिस ने सदर अस्पताल में भरती कराया है. वहीं दूसरे पक्ष के मो नुरुद्दीन (70), पुत्र मो लड्डू (20), मो सिड्डू (19) व नाती न्यूटन (19) को पीएचसी पहुंचाया. वहां से एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया. घटना की गंभीरता को देखते हुए मौके पर तुर्की ओपी पुलिस कैंप कर रही है.
घटना के संबंध में बताया गया कि रामउचित भगत के भाई रामविलास भगत ने नौ डिसमिल जमीन में से साढे पांच डिसमिल नुरुद्दीन के हाथों बेच दी थी. उक्त जमीन पर रामउचित भगत ने जबरन झोंपड़ी खड़ी कर दी थी. इसको लेकर पूर्व में भी रामउचित व नुरुद्दीन के बीच मारपीट हुई थी. तब पंचायत में मामला शांत कराया गया था. रविवार की रात आयी आंधी में वह झोंपड़ी क्षतिग्रस्त हो गयी. उसे ठीक करने रामउचित गया था.
नुरुद्दीन ने इसका विरोध किया. उन्होंने कहा कि यह जमीन उसकी है. इसी बात को लेकर दोनों के बीच तू-तू-मैं-मैं होने लगी. देखते ही देखते दोनों के परिजन जुट गये. मारपीट होने लगी. लाठी-डंडे के साथ भाला, तलवार चलने लगे. कुछ पल की हिंसक झड़प से दोनों पक्षों के नौ लोग लहुलूहान हो गये. बीच-बचाव कर लोगों ने दोनों पक्षों को अलग किया. सूचना पर पहुंचे प्रमुख पति खुर्शीद आलम ने ओपी पुलिस को सूचना दी. ओपी प्रभारी शैलेश्वर प्रसाद ने छानबीन की. दोनों गुटों के बीच शांति बनाये रखने के लिए बीडीओ संजीव कुमार, सीओ नीरज कुमार भी लदौरा पहुंचे. ओपी प्रभारी ने बताया कि गांव की स्थिति शांतिपूर्ण है.
हालांकि, हालात पर पुलिस की नजर है.
घटना तुर्की ओपी क्षेत्र के लदौरा गांव की

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें