31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बाघ के एसी कोच से आठ लाख की चोरी

दुस्साहस. मुजफ्फरपुर जंक्शन पर यात्रियों का हंगामा मुजफ्फरपुर : चलती ट्रेनों में एक बार फिर से चोरी व लूटपाट की घटनाएं बढ़ गयी हैं. शनिवार की अहले सुबह हावड़ा से काठगोदाम जानेवाली बाघ एक्सप्रेस (13019) के एसी वन व टू टियर के कोच में यात्रा कर रहे आधा दर्जन यात्रियों के सामानों की चोरी कर […]

दुस्साहस. मुजफ्फरपुर जंक्शन पर यात्रियों का हंगामा

मुजफ्फरपुर : चलती ट्रेनों में एक बार फिर से चोरी व लूटपाट की घटनाएं बढ़ गयी हैं. शनिवार की अहले सुबह हावड़ा से काठगोदाम जानेवाली बाघ एक्सप्रेस (13019) के एसी वन व टू टियर के कोच में यात्रा कर रहे आधा दर्जन यात्रियों के सामानों की चोरी कर ली गयी. इसमें नकदी समेत चोरों ने यात्रियों के करीब आठ लाख रुपये के सामानों की चोरी की है. पीड़ित यात्रियों में उत्तराखंड के आर्मी जवान भूपेंद्र सिंह के कई महत्वपूर्ण कागजात की भी चोरी कर ली गयी है. आर्मी जवान की लिखित शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया पूर्ण की गयी है. घटना शनिवार की अहले सुबह सिमरिया घाट से बरौनी स्टेशन के बीच की बतायी जा रही है.
जिस वक्त घटना हुई, उस वक्त यात्री सो रहे थे. गाड़ी जब समस्तीपुर जंकशन के आसपास पहुंची, तब यात्रियों को इसकी भनक लगी. तबतक गाड़ी समस्तीपुर जंकशन पहुंच चुकी थी. हल्ला-हंगामा के साथ गाड़ी वहां से आगे बढ़ गयी. लेकिन मुजफ्फरपुर पहुंचने पर यात्रियों ने जमकर हंगामा किया. करीब एक घंटे तक स्टेशन पर ही गाड़ी को रोक कर रखी. इसके बाद मौके पर पहुंची जीआरपी व आरपीएफ पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करने के लिए लिखित आवेदन लिया. इसके बाद ट्रेन करीब साढ़े 11 बजे रवाना हुई. पुलिस ने इस मामले में तीन कोच अटेंडेंट को यात्रियों की शिकायत पर गिरफ्तार किया है. वहीं जिस वक्त चोरी की घटना हुई, उस वक्त ड्यूटी पर तैनात टीटीइ को भी नामजद अभियुक्त बनाया गया है. टीटीइ के खिलाफ यात्रियों ने अलग से लिखित शिकायत की है. जीआरपी प्रभारी इंस्पेक्टर अच्छे लाल सिंह यादव ने बताया कि घटना बरौनी जीआरपी क्षेत्र की है. इसलिए आवेदन को जीआरपी बरौनी में प्राथमिकी के लिए अग्रसारित कर दिया गया है.
एक घंटे तक रुकी रही ट्रेन
मुजफ्फरपुर के वैभव खेतान भी बने शिकार
मुजफ्फरपुर सूतापट्टी के वैभव खेतान भी चोरों के निशाने पर रहे. वैभव बी टू कोच के सीट नंबर 23 व 24 पर यात्रा कर रहे थे. इनका एक वीआइपी सूटकेश गायब हो गया है. इसमें करीब दो लाख रुपये के सामान थे. वैभव ने ट्रेन के समस्तीपुर से खुलने पर अपने परिजनों को इसकी जानकारी दी. इसके बाद वैभव के परिजनों ने स्टेशन पर पहुंच जमकर हंगामा किया. बाकी यात्री शिकायत दर्ज कराने के बाद अपने घर के लिए रवाना हो गये. वैभव खेतान ने बताया कि घटना में कोच अटेंडेंट एवं टीटीइ की भूमिका संदिग्ध है. इन लोगों की मिलीभगत के बिना एक साथ इतने यात्रियों के सामानों की चोरी नहीं हो सकती है.
इन यात्रियों का सामान ले गये चोर
भूपेंद्र सिंह, पिता त्रिलोक सिंह, उत्तराखंड
राजीव रंजन, पिता महेंद्र मंडल, थाना मुजाहिदपुर, भागलपुर
नीलिमा, पति भूपेंद्र देवनाथ, भागलपुर
वैभव खेतान, पिता अंजनी खेतान, सूतापट्टी, मुजफ्फरपुर
इसराफुल अंसारी पिता, इस्लाम अंसारी, हरसिद्धि, पूर्वी चंपारण
विकास कुमार गुप्ता
इन्हें किया गिरफ्तार
जितेंद्र गुप्ता, पिता पाचू गुप्ता, कोच अटेंडेंट
अवधेश कुमार यादव, पिता मुन्नीलाल यादव, कोच अटेंडेंट
त्रिवेणी प्रसाद, पिता रामजी प्रसाद, कोच अटेंडेंट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें