34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

24 घंटे देर से पहुंची स्वतंत्रता सेनानी

मुजफ्फरपुर: रेलवे के मिशन रफ्तार योजना ट्रेन की लेट-लतीफी के कारण फ्लॉप साबित हो रहा है. रेलवे हाइस्पीड ट्रेन चलाने का सब्जबाग तो यात्रियों को खूब दिखा रहा है, लेकिन ट्रेनों के देर से चलने के कारण यात्री आज भी बेहाल हैं. सबसे ज्यादा परेशानी दिल्ली से आने-जाने वाली ट्रेनों के यात्रियों को उठानी पड़ […]

मुजफ्फरपुर: रेलवे के मिशन रफ्तार योजना ट्रेन की लेट-लतीफी के कारण फ्लॉप साबित हो रहा है. रेलवे हाइस्पीड ट्रेन चलाने का सब्जबाग तो यात्रियों को खूब दिखा रहा है, लेकिन ट्रेनों के देर से चलने के कारण यात्री आज भी बेहाल हैं.
सबसे ज्यादा परेशानी दिल्ली से आने-जाने वाली ट्रेनों के यात्रियों को उठानी पड़ रही है. लिच्छवी, वैशाली, स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों के इंतजार में यात्रियों को 10 से 24-25 घंटे प्लेटफॉर्म पर गुजारने पड़ रहे हैं. सोनपुर मंडल के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि दिल्ली से आने-जाने वाली ट्रेनों में सबसे ज्यादा लेट लिच्छवी व स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस हो रही है. इसकी जो टाइमिंग है, उस पर कई महत्वपूर्ण ट्रेनों के अलावा स्पेशल ट्रेनों को चलाया जा रहा है.

इस कारण इन दोनों ट्रेनों को ठहराववाले स्टेशनों के अलावा अन्य स्टेशनों पर भी रोक उन ट्रेनों को पास कराया जाता है. समस्तीपुर रेल मंडल की जयनगर से नयी दिल्ली के बीच चलने वाली स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस अप एवं डाउन ट्रेन रोज घंटों लेट से चल रही है. मुजफ्फरपुर स्टेशन पर करीब डेढ़ माह से अप एवं डाउन ट्रेन न्यूनतम चार से साढ़े 26 घंटे तक विलंब से पहुंची है. एक अक्तूबर को जयनगर से खुलने वाली ट्रेन साढ़े 26 घंटे विलंब से रविवार की रात साढ़े आठ बजे मुजफ्फरपुर से गुजरी. वहीं जो ट्रेन रविवार को जयनगर से खुली, वह सोमवार की अहले सुबह मुजफ्फरपुर जंकशन से करीब दस घंटे विलंब से दिल्ली को रवाना हुई. डाउन ट्रेन भी इसी तरह विलंब से मुजफ्फरपुर पहुंच रही है.

इस कारण सबसे ज्यादा परेशानी स्लीपर व सामान्य कोच में यात्रा करने वाले यात्रियों को हो रही है. इस भीषण गरमी में उन यात्रियों को इस ट्रेन में सफर करना काफी मुश्किल हो गया है.
लिच्छवी एक्सप्रेस में यात्रा से कतराने हैं यात्री . सीतामढ़ी से मुजफ्फरपुर-आनंद विहार एवं आनंद विहार से मुजफ्फरपुर-सीतामढ़ी तक चलने वाली लिच्छवी एक्सप्रेस की स्थिति काफी खराब है. इस ट्रेन से यात्रा करना यात्रियों के लिए मुश्किल साबित हो रहा है. अप एवं डाउन ट्रेन इतना ज्यादा विलंब से चल रही है कि यात्री अब इसमें टिकट बुक कराने से कतराने लगे हैं. स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस की तरह यह ट्रेन भी घंटों विलंब से चल रही है. इस बीच समय से ट्रेन के नहीं चलने के कारण दो-दो दिन रद्द करना पड़ा. एक अक्तूबर को अप एवं डाउन दोनों ट्रेनें रद्द रहीं. वहीं सोमवार को अप एवं डाउन दोनों ट्रेनें काफी विलंब से चल रही थीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें