24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

प्रेम विवाह करने वाले दंपती समेत तीन को पुिलस ने पकड़ा, कटरा में मौत पर भड़का गुस्सा, पुलिस लाठीचार्ज

मुजफ्फरपुर/कटरा: कटरा थाना क्षेत्र के भोरहां गांव में दो दिन पूर्व हुए प्रेम के मामले में पुलिस पर ज्यादती का आरोप लगा है. दूल्हे गुड्डू महतो के पिता कंतलाल की मौत पुलिस की पिटाई से होने की बात सामने आयी है. इसको लेकर रवविार को आधा दर्जन गांवों के लोग आक्रोशित हो गये और पुलिस […]

मुजफ्फरपुर/कटरा: कटरा थाना क्षेत्र के भोरहां गांव में दो दिन पूर्व हुए प्रेम के मामले में पुलिस पर ज्यादती का आरोप लगा है. दूल्हे गुड्डू महतो के पिता कंतलाल की मौत पुलिस की पिटाई से होने की बात सामने आयी है. इसको लेकर रवविार को आधा दर्जन गांवों के लोग आक्रोशित हो गये और पुलिस पर पथराव कर दिया, जिसमें दो पुलिसवाले जख्मी हो गये. िस्थति को संभालने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया. पुलिस अिधकारियों का कहना है कि कंतलाल की मौत हार्ट अटैक से हुई है.
जानकारी के मुतािबक, दो दिन पहले गुड्डू महतो की शादी कोिठया गांव की रहनेवाली एक युवती से हुई थी. दोनों के बीच डेढ़ साल से प्रेम संबंध चल रहा था, लेकिन युवती की मां इस िरश्ते से खिलाफ थी. शादी की रस्मों के दौरान कटरा थाने के पुलिस अिधकारी मौके पर मौजूद थे. उन लोगों ने भी वर-वधू को आशीर्वाद दिया था.
बताते हैं कि शादी की बात जब युवती की मां को पता चली, तो उसने कटरा थाने में शिकायत दर्ज करायी, जिसमें लिखा की उनकी बेटी नाबालगि है. जिससे गुड्डू महतो ने अगवा कर जबरन शादी कर ली है. इसी शिकायत पर कटरा के थानेदार रतन कुमार यादव व नंद पासवान पुलिस बल के साथ शनविार की आधी रात भोरहां गांव पहुंचे थे. इन लोगों ने गुड्डू महतो, पत्नी व उसके भाई सुभाष महतो को हिरासत में ले लिया. इसका कंतलाल ने विरोध किया, तो आरोप है कि पुलिसवालों ने उनकी पिटाई कर दी, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गयी. वहीं, थानेदार रतन कुमार यादव का कहना है कि कंतलाल के साथ मारपीट नहीं की गयी है. उनकी मौत हार्ट अटैक से हुई है.
कंतलाल की मौत की खबर रवविार की सुबह ग्रामीणों को पता चली, तो वह आक्रोशित हो गये. ग्रामीणों ने भोरहां-कोिठया रोड को भी जाम कर दिया. हंगामा कर रहे ग्रामीणों का आरोप था कि पुलिस की पिटाई से कंतलाल की जान गयी है. सूचना पर पूर्वी डीएसपी गौरव पांडे, इंस्पेक्टर मनोज कुमार सिंह भारी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस को देखते ही लोग और भड़क गये. नारेबाजी करते हुए पथराव शुरू कर दिया. लोग पुलिस को गांव से चले जाने की बात कह रहे थे. पथराव में पुलिस के दो जवान भी घायल हो गये. कई पुलिस पदाधकिारियों को भी चोटें आयीं. समझाने के बाद भी जब ग्रामीण नहीं माने, पुलिस ने भी लाठियां बरसानी शुरू कर दी. लाठीचार्ज के बाद प्रदर्शनकारी तितर-बितर हो गये.
ग्रामीण नववविाहिता व कंतलाल के बेटों को छोड़ने की मांग भी कर रहे थे. साथ ही पिटाई करने के आरोपित पुलिसवालों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे. इन लोगों का कहना था कि जब पुलिस अिधकारी गांव में छापेमारी को पहुंचे थे, तो उसमें कुछ शराब के नशे में थे और उन लोगों ने ही कंतलाल को बेरहमी से पीटा. घटनास्थल पर पूर्वी डीएसपी गौरव पांडे, इंस्पेक्टर मनोज कुमार सिंह पुलिस बल के साथ कैंप कर रहे थे.
देर रात उठा कंतलाल का शव
ग्रामीण आरोपित पुलिसवालों पर कार्रवाई व नववविाहित जोड़े व उसके भाई को िरहा करने की मांग को लेकर कंतलाल का शव नहीं उठने दे रहे थे, जबकि पुलिस अिधकारी शव का पोस्टमार्टम कराना चाहते थे. वह लगातार ग्रामीणों से कह रहे थे कि शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने दें, ताकि पता चल सके कि कंतलाल की जान किस वजह से गयी है.

रवविार की रात साढ़े दस बजे ग्रामीण माने, जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया. वहीं, इससे पहले दिन में 11 बजे भाजपा के जिलाध्यक्ष सह पूर्व विधायक रामसूरत राय मौके पर पहुंचे और उन्होंने ग्रामीणों से शव को उठने देने की बात कही, लेकिन ग्रामीण नहीं माने, उनका कहना था कि जब तक मांग पूरी नहीं होती, तब तक शव नहीं उठने देंगे.
किस हालत में हुआ हार्ट अटैक, हो जांच
कटरा पुलिस का कहना है कि हार्ट अटैक से कंतलाल की जान गयी है. इसको लेकर ग्रामीणों में रवविार को दिनभर चर्चा हो रही थी. ग्रामीणों का कहना था कि अगर पुलिस की बात को सही भी मान लिया जाये, तो इस बात की जांच होनी चाहिए कि आिखर किन परिस्थितयों में कंतलाल को हार्ट अटैक आया और उसके क्या कारण थे. पुलिसवाले शराब के नशे में थे. इसकी भी जांच होनी चाहिए.
ग्रामीण गायघाट की उस घटना की भी बात कर रहे थे, जिसमें पुलिस ने लड़की व उसके परजिनों की पिटाई कर दी थी, जिसमें काफी किरकिरी झेलनी पड़ी थी.
शुक्रवार को कोठिया गांव की महलिा ने अपनी बेटी के अपहरण कर शादी किये जाने की शकिायत दर्ज करायी थी. छानबीन के बाद भोरहा गांव से लड़की के साथ ही दो अन्य युवकों को बरामद कर लिया गया. गृहस्वामी कंतलाल महतो की मौत हार्ट अटैक से हो गयी, लेकिन ग्रामीण पुलिस की पिटाई से मौत का आरोप लगा रहे हैं. पोस्टमार्टम रपिोर्ट आने के बाद मामले में कार्रवाई की जायेगी.
गौरव पांडेय, डीएसपी पूर्वी
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें