36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस बेपटरी, 23 मरे

मुजफ्फरनगर : पुरी से हरिद्वार जा रही कलिंग उत्कल एक्सप्रेस के 14 डिब्बे उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के खतौली में पटरी से उतर गये. शनिवार की शाम करीब 5:45 बजे हुए इस हादसे में 23 से ज्यादा यात्रियों की मौत हुई है. 50 से ज्यादा घायल हुए हैं. हादसा इतना जबरदस्त था कि तीन […]

मुजफ्फरनगर : पुरी से हरिद्वार जा रही कलिंग उत्कल एक्सप्रेस के 14 डिब्बे उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के खतौली में पटरी से उतर गये. शनिवार की शाम करीब 5:45 बजे हुए इस हादसे में 23 से ज्यादा यात्रियों की मौत हुई है. 50 से ज्यादा घायल हुए हैं. हादसा इतना जबरदस्त था कि तीन बोगियां एक-दूसरे के ऊपर चढ़ गयीं. दो बोगी ट्रैक से उतर कर तिलकराम इंटर कॉलेज की दीवार से टकरा गयी. ट्रेन की एक बोगी पास के मकान में घुस गयी.

छह बोगी इंजन के साथ आगे चली गयी, करीब एक किमी आगे जाकर चालक ने ट्रेन को रोका. लोगों ने बोगियों से निकाल कर सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया.
कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस…
हादसे के बाद तत्काल बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौके पर पहुंच कर घायलों की मदद की. रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा खुद घटनास्थल पर पहुंचे. रेलवे, यूपी और ओड़िशा सरकार ने मृतकों के परिजनों को मुआवजे का एलान किया है.
रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने जांच के आदेश देते हुए कहा कि चूक मिलने पर दोषियों को छोड़ा नहीं जायेगा. बड़े पैमाने पर राहत व बचाव अभियान चलाया जा रहा है. अंधेरे की वजह से थोड़ी बाधा पहुंची है.
दिल्ली-दून मार्ग ठप : दिल्ली-देहरादून रेल मार्ग पूरी तरह बाधित है. सहारनपुर की तरफ से आ रही ट्रेनों को रोक दिया गया है. कुछ ट्रेनों का मार्ग बदला गया है.
साजिश का कोण : लगभग ढाई मीटर लाइन कटी मिली है. लाइन गायब है. यह पूरा टुकड़ा कटा हुआ अलग रखा था. पास में ही अन्य औजार और हथौड़ा ‌भी मिला है. ऐसे में कथित तौर पर साजिश की भी आशंका है. यूपी एटीएस के टीम भी जांच के लिए रवाना हुई है.
यूपी के मुजफ्फरनगर में हादसा
स्कूल व घर में घुसीं बोगियां, लोगों को बोगी काटकर िनकाला
ट्रैक टूटा था : जिस स्थान पर दुर्घटना हुई है, वहां शुक्रवार की रात 15 मीटर ट्रैक में क्रैक था. शनिवार सुबह से ही मरम्मत होरहा था. कई ट्रेनों को धीमी गति से चलाया जा रहा था, लेकिन उत्कल की गति 105 किमी /घंटा थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें