32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

द बर्निंग ट्रेन होने से बची टाटा-छपरा एक्सप्रेस

मुजफ्फरपुर: मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर रेलखंड पर नारायणपुर अनंत के समीप सोमवार की शाम टाटा-छपरा एक्सप्रेस द बर्निंग ट्रेन होने से बाल-बाल बच गयी.बताया जाता है कि, शाम पांच बजे के करीब नारायणपुर स्टेशन से ट्रेन खुलने ही वाली थी कि, इसी बीच हाइ वोल्टेज तार (ओएचई) टूटकर गिर पड़ा. देखते ही चिंगारी उठने लगी. आनन-फानन में रेलवे […]

मुजफ्फरपुर: मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर रेलखंड पर नारायणपुर अनंत के समीप सोमवार की शाम टाटा-छपरा एक्सप्रेस द बर्निंग ट्रेन होने से बाल-बाल बच गयी.बताया जाता है कि, शाम पांच बजे के करीब नारायणपुर स्टेशन से ट्रेन खुलने ही वाली थी कि, इसी बीच हाइ वोल्टेज तार (ओएचई) टूटकर गिर पड़ा. देखते ही चिंगारी उठने लगी. आनन-फानन में रेलवे कर्मचारियों ने इसकी सूचना स्टेशन मास्टर को दी. इसके बाद विद्युत विभाग को जानकारी दी गयी. वहीं, जंकशन पर खड़ी पूर्वांचल एक्सप्रेस को भी रोक दिया गया. करीब दो घंटे के बाद तार को ठीक कर ट्रेनों का परिचालन कराया गया.
जानकारी के अनुसार नारायणपुर स्टेशन पर टाटा-छपरा एक्सप्रेस खड़ी थी. इसी दौरान ओएचई तार कर इंसुलेटर अचानक टूट गया. इससे तार गाड़ी पर गिर गया. तार के नीचे गिरते ही चिंगारी और आवाज होने लगी. आवाज व चिंगारी देख रेलकर्मी ने इसकी सूचना स्टेशन प्रबंधक को दी. स्टेशन प्रबंधक ने आनन-फानन में ट्रेन रुकवाने की सूचना दी.
पहले भी गिरा है तार
मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर रेलखंड पर तार का टूटकर गिरना कोई नयी बात नहीं है. इससे पहले चार बार तार टूट कर गिर चुका है. 10 जून 2015 को तीन-चार नंबर प्लेटफार्म पर ओएचई टूटकर गिरा था. इसमें 12 यात्री झुलस गये थे. घटना में एक यात्री की मौत भी हो गयी थी. वहीं, 13 अगस्त 2015 को नारायणपुर अनंत स्टेशन पर मालगाड़ी के इंजन पर तार टूटकर गिरा था. इसके अलावा 16 अप्रैल 2016 को ढोली स्टेशन के समीप ट्रैक पर तार टूटा था.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें