36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तीन बाइक बरामद, चार गिरफ्तार

सफलता. पुलिस ने तीन अलग-अलग बाइक चोर गिरोह का किया उद‍्भेदन मुंगेर पुलिस का बाइक चोर गिरोह पर शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. दो माह के दौरान पुलिस ने दो दर्जन से अधिक चोरी की बाइक बरामद की है. साथ ही तीन अलग-अलग बाइक चोर गिरोह का भी उद‍्भेदन किया है जो मुंगेर जिले […]

सफलता. पुलिस ने तीन अलग-अलग बाइक चोर गिरोह का किया उद‍्भेदन

मुंगेर पुलिस का बाइक चोर गिरोह पर शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. दो माह के दौरान पुलिस ने दो दर्जन से अधिक चोरी की बाइक बरामद की है. साथ ही तीन अलग-अलग बाइक चोर गिरोह का भी उद‍्भेदन किया है जो मुंगेर जिले से बाइक चोरी कर दूसरे शहरों में भेजाता है और दूसरे शहरों के बाइक को मुंगेर लाकर उसे खपाता है. पुलिस अब उस अंतरजिला गिरोह के उद‍्भेदन में लगी है, जिसके माध्यम से यह पूरा नेटवर्क संचालित हो रहा.
मुंगेर : मुंगेर पुलिस ने शनिवार को बाइक चोर गिरोह का उद‍्भेदन किया. इनके कब्जे से चोरी की तीन बाइक बरामद की गयी. मामले में पुलिस ने चार बाइक चोर को भी गिरफ्तार किया है, जबकि गिरोह का सरगना सहित एक अन्य अब भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है. उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.
एसडीपीओ हरि शंकर कुमार ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि मुंगेर में एक नया बाइक चोर गिरोह सक्रिय है, जो दूसरे जिले से बाइक चोरी कर मुंगेर लाता है और मुंगेर जिले से बाइक चोरी कर दूसरे जिले भेजता है. इस बाइक चोर गिरोह में दर्जन भर लोग शामिल हैं. इस संदर्भ में मुफस्सिल थानाध्यक्ष राजीव कुमार के नेतृत्व में क्षेत्र के लक्ष्मीपुरगढ़ गांव निवासी बहादुर सिंह के घर पर छापेमारी की गयी, जहां से चोरी की अपाची बाइक बरामद हुई. पुलिस ने बहादुर सिंह के पुत्र धर्मेंद्र कुमार को मौके से गिरफ्तार किया. बरामद बीआर 08 एच-7324 नंबर की अपाची बाइक के संबंध में बताया गया कि यह
बाइक को उसके गिरोह के सदस्यों द्वारा भागलपुर से चोरी कर लायी गयी थी. उसकी निशानदेही पर नयारामनगर थाना क्षेत्र के बजरगंज वली नगर नौवागढ़ी निवासी मुरारी साह, नौवागढ़ी निवासी अमित कुमार एवं रघुनाथसिंह टोला निवासी मिथुन कुमार को गिरफ्तार किया गया. उसके कब्जे से डब्ल्यूबी16ए-6385 नंबर की काला रंग की स्पलेंडर व बीआर
10टी-5900 नंबर की हीरो डिलक्स बाइक बरामद हुई है.
एसडीपीओ ने बताया कि इस गिरोह का मुख्य सरगरना वारिस टोला नौवागढ़ी निवासी अप्पू खां व महमदा पाटम पंकज साह है, जो फरार चल रहा है. उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. छापेमारी में जमालपुर थानाध्यक्ष विश्वबंधु, सफियासराय ओपी प्रभारी कुमार सन्नी एवं मुफस्सिल थाना के अवर निरीक्षक पल्लव कुमार शामिल थे.
दो माह में बरामद बाइक व गिरफ्तार चोर
6 फरवरी 2017: वासुदेवपुर ओपी पुलिस ने सुभाष चौक के समीप वाहन चेकिंग के दौरान बाइक संख्या-BR 08C- 1835 को संदिग्ध अवस्था में पकड़ा था. उस पर सवार तीन युवक सुमन कुमार, प्रभाकर कुमार तथा असीत कुमार को गिरफ्तार किया गया था. छानबीन के दौरान जानकारी मिली कि यह बाइक चोरी की है.
5 जनवरी 2017: पूरबसराय ओपी पुलिस ने मोहली गांव में छापेमारी कर गोलू यादव के घर से बीआर08डी-0543 नंबर की सीबीजेड बाइक बरामद की थी, लेकिन गोलू की गिरफ्तारी नहीं हो पायी थी, जबकि शीतलपुर गांव निवासी वित्तन यादव के पुत्र अनिल कुमार यादव के घर छापेमारी कर पुलिस ने डीएल6एचओ-9073 नंबर की हीरो होंडा बाइक बरामद की थी.
गोलू व अनिल कुमार की गिरफ्तारी नहीं हो सकी.
6 जनवरी 2017: पूरबसराय बंगाली टोला तीन बटिया के समीप वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने सम्मी कुमार को चोरी के बाइक के साथ गिरफ्तार किया था. यह बाइक मुंगेर रेलवे स्टेशन परिसर से चोरी की गयी थी, जिसका नंबर बीआर 08 सी-5255 था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें