36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

और अब वापसी के लिए रेलयात्रियों की उमड़ी भीड़

पश्चिम की ओर जाने वाली विभिन्न ट्रेनों में अधिक मारामारी जमालपुर : त्योहारों का मौसम अब समाप्त हो गया है. यहां से दूर रहने वाले परदेसी बाबुओं की वापसी का सिलसिला भी इसके साथ ही जोरों से आरंभ हो गया है. इसके कारण पूर्व रेलवे मालदा रेलमंडल के भागलपुर-जमालपुर-किऊल रेलमार्ग पर चलने वाली लंबी दूरी […]

पश्चिम की ओर जाने वाली विभिन्न ट्रेनों में अधिक मारामारी

जमालपुर : त्योहारों का मौसम अब समाप्त हो गया है. यहां से दूर रहने वाले परदेसी बाबुओं की वापसी का सिलसिला भी इसके साथ ही जोरों से आरंभ हो गया है. इसके कारण पूर्व रेलवे मालदा रेलमंडल के भागलपुर-जमालपुर-किऊल रेलमार्ग पर चलने वाली लंबी दूरी की विभिन्न ट्रेनों में यात्रियों की मारामारी की स्थिति बन गयी है. शुक्रवार को छठ पूजा का निस्तार हुआ था. निस्तार के साथ ही अपने परिजन के घर छठ कराने यहां रेलनगरी जमालपुर पहुंचे लोगों की वापसी उसी दिन से आरंभ हो गयी थी.
परंतु शनिवार को जमालपुर में प्लेटफॉर्मों पर काफी अधिक भीड़ देखी गई. यात्रियों से प्राप्त जानकारी में स्पष्ट हो पाया कि अब इस क्षेत्र के वैसे लोगों की भी वापसी आरंभ हो गयी है, जो दिल्ली, हरियाणा या देश के अन्य प्रदेशों में रोजी रोटी कमाने में लगे हुए थे और अपनों के साथ दुर्गापूजा या दीपावली के साथ ही छठ पूजा मनाने पहुंचे पिछले दिनों यहां आये हुए थे. ऐसे लोगों में मजदूर वर्ग की अपेक्षाकृत संख्या अधिक थी, जो सामान्य बोगी में यात्रा करना पसंद करते हैं. इसको लेकर साधारण दरजे के डब्बों में काफी मारामारी बनी हुई है. और तो और स्लीपर क्लास के बोगियों में भी ऐसी ही भीड़ की स्थिति बनी थी.
यात्रियों की संख्या को देखते हुए स्पेशल ट्रेनों की संख्या कम
शनिवार को 12367 अप भागलपुर-आनंद विहार विक्रमशिला सुपरफास्ट एक्सप्रेस और 14003 अप मालदा-आनंद विहार साप्ताहिक एक्सप्रेस में इस प्रकार की स्थिति बनी रही. जहां कई रेलयात्रियों ने कहा कि इस रूट पर भले ही रेलवे ने छठ पूजा स्पेशल ट्रेन के रूप में कुछ जोड़ी गाड़ियों का परिचालन किया हो, परंतु अब भी यात्रियों की संख्या को देखते हुए स्पेशल ट्रेनों की संख्या कम ही पड़ रही है. जिसके कारण यात्री भेड़-बकरी की तरह यात्रा करने पर मजबूर हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें