32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

री-शिड्यूल्ड हुई अप फरक्का एक्सप्रेस, आज होगी रवाना

ट्रेनों को का हो रहा विलंब से परिचालन स्टेशन पर यात्री रहे परेशान जमालपुर : कई स्थानों पर रेल की पटरियों के बदले जाने की आवश्यकता है, परंतु उन्हें बदला नहीं जा सका है, जिसके कारण ट्रेनों को कॉशन पर अपेक्षाकृत कम गति से चलाया जाता है. इसके कारण ट्रेनों के लेट होने का सिलसिला […]

ट्रेनों को का हो रहा विलंब से परिचालन
स्टेशन पर यात्री रहे परेशान
जमालपुर : कई स्थानों पर रेल की पटरियों के बदले जाने की आवश्यकता है, परंतु उन्हें बदला नहीं जा सका है, जिसके कारण ट्रेनों को कॉशन पर अपेक्षाकृत कम गति से चलाया जाता है.
इसके कारण ट्रेनों के लेट होने का सिलसिला बना हुआ है और डाउन रूट की ट्रेनों के लगातार विलंब से चलने के कारण मालदा रेल मंडल के किऊल-जमालपुर-भागलपुर रेल मार्ग पर चलने वाली अप रूट की ट्रेनों को लगातार री-शिडयूल्ड किया जा रहा है. इसी क्रम में बुधवार को 13413 अप फरक्का एक्सप्रेस को री-शिडयूल्ड किया गया. बताया गया कि अप फरक्का एक्सप्रेस मालदा से अपने निर्धारित समय बुधवार की संध्या 19:10 बजे के बजाय री-शिडयूल्ड टाइम के अनुसार गुरूवार की प्रात: 09:05 बजे गंतव्य के लिए रवाना होगी.
गरीबरथ एक्सप्रेस 18 घंटे लेट: जमालपुर. मालदा रेल मंडल के साहेबगंज लूप लाइन पर ट्रेनों का विलंब से परिचालन लगातार जारी है.
त्योहारों के इस मौसम में आलम यह है कि लंबी दूरी की ट्रेनें अपने निर्धारित दिन के बदले दूसरे दिन जमालपुर पहुंच रही है. 22406 डाउन आनन्दविहार-भागलपुर गरीबरथ एक्सप्रेस का यही हाल रहा. यह ट्रेन अपने निर्धारित समय से करीब 18 घंटे विलंब से चल कर बुधवार को जमालपुर पहुंची. जबकि डाउन रूट की ट्रेन के अनिश्चित विलंब से भागलपुर पहुंचने के कारण 22405 अप गरीबरथ का परिचालन भी प्रभावित हुआ और अप गरीबरथ एक्सप्रेस भी 18 घंटे लेट पहुंची.
इसके साथ ही 13414 डाउन फरक्का एक्सप्रेस भी अपने तय समय से करीब 13 घंटे लेट आयी. 12368 डाउन विक्रमशिला सुपरफास्ट एक्सप्रेस करीब चार घंटे तो 13242 डाउन राजेंद्रनगर-बांका इंटरसिटी एक्सप्रेस साढ़े चार घंटे विलंब से जमालपुर आई. 13420 डाउन मुजफ्फरपुर-भागलपुर जनसेवा एक्सप्रेस 02 घंटे विलंब से आयी. अप रूट की ट्रेनों में 13241 अप बांका इंटरसिटी एक्सप्रेस 05 घंटे लेट पहुंची तो 13133 अप सियालदह-वाराणसी एक्सप्रेस, 15648 अप गुवाहाटी-लोकमान्यतिलक एक्सप्रेस और 13401 अप भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस भी एक-एक घंटा विलंब से आयी.
जमालपुर. पूर्व रेलवे मालदा रेल मंडल के साहेबगंज लूप लाइन के लिए रेलवे ने छठपूजा के दौरान स्पेशल ट्रेन की मंजूरी दी है. इसके अंतर्गत छठपूजा की भीड़ को कम करने के लिए आनंदविहार और भागलपुर के बीच 04455 अप और 04456 डाउन जन साधारण सुपरफास्ट ट्रेन का परिचालन होगा. जमालपुर के स्टेशन प्रबंधक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि आनन्दविहार से यह ट्रेन इस रेलखंड पर कुल छह खेप लगायेगी. जिस दौरान आगामी 20, 21 और 23 अक्तूबर को छठपूजा स्पेशन ट्रेन आनन्दविहार से भागलपुर के लिये रवाना होगी.
जबकि भागलपुर से यह ट्रेन आगामी 21, 22 और 24 अक्तूबर को आनन्दविहार के लिए प्रस्थान करेगी. उन्होंने बताया कि इस ट्रेन में सभी डब्बे साधारण श्रेणी के होंगे. जबकि आनन्दविहार और भागलपुर के बीच यह कुल 11 स्टेशनों पर रुकेगी. भागलपुर से खुलने के बाद यह ट्रेन सुलतानगंज, जमालपुर, किऊल और मोकामा के बाद पटना जंकशन पर रुकेगी. जबकि वहां से खुलने के बाद आरा, बक्सर, मुगलसराय, इलाहाबाद, कानपुर में रुक कर आनन्दविहार तक जायेगी.
उल्लेखनीय है कि भगवान भास्कर को समर्पित छठपूजा बिहार का महत्वपूर्ण त्योहार माना गया है, जिस दौरान अन्य प्रदेशों में रोजी-रोटी कमाने गये लोग अपने घर आते हैं. इस ट्रेन के परिचालन से ऐसे लोगों को राहत मिली है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें