27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बैंक का चेस्ट तोड़ने की कोशिश, कंप्यूटर चोरी

हवेली खड़गपुर : बिहार ग्रामीण बैंक शाखा धपड़ी मोड़ में सोमवार की रात चारों ने बैंक का चेस्ट तोड़ने में सफलता नहीं पायी लेकिन बैंक का कंप्यूटर चुरा लिया. घटना की सूचना मिलते ही एसडीपीओ पोलस्त कुमार, सर्किल इंस्पेक्टर रिजवान अहमद खान एवं शामपुर ओपी प्रभारी विजय कुमार यदुवेंदु मंगलवार की सुबह बैंक पहुंचे और […]

हवेली खड़गपुर : बिहार ग्रामीण बैंक शाखा धपड़ी मोड़ में सोमवार की रात चारों ने बैंक का चेस्ट तोड़ने में सफलता नहीं पायी लेकिन बैंक का कंप्यूटर चुरा लिया. घटना की सूचना मिलते ही एसडीपीओ पोलस्त कुमार, सर्किल इंस्पेक्टर रिजवान अहमद खान एवं शामपुर ओपी प्रभारी विजय कुमार यदुवेंदु मंगलवार की सुबह बैंक पहुंचे और मामले की छानबीन की. चोर इतना शातिर था कि कंप्यूटर से सीसीटीवी फुटेज को डिलीट कर दिया. जिसके कारण पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं मिला.

बताया जाता है कि सोमवार की रात चोर बैंक में खिड़की के माध्यम से अंदर घुसा. चोरों ने लॉकर रूम के दरवाजे का ताला तोड़ कर अंदर प्रवेश किया. लेकिन चेस्ट को तोड़ने में चोरों को कामयाबी नहीं मिली. जिसके कारण चोर नकद राशि की चोरी नहीं कर पाया. लेकिन एक कंप्यूटर सेट की चोरी कर ली. सूचना पर पहुंची पुलिस ने बैंक के चतुर्थवर्गीय कर्मचारी विनोद प्रसाद यादव को अपने साथ पूछताछ के लिए ले गयी. एसडीपीओ ने बताया कि चोरी में कर्मचारियों की मिलीभगत होने की संभावना है.
जांच के दौरान उन्होंने बैंक कर्मी के सहयोग से सीसीटीवी कैमरे को खंगालते हुए चोर तक पहुंचने की कोशिश की किंतु सहायक प्रबंधक मनीष कुमार ने बताया सीसीटीवी से जुड़े कंप्यूटर ‘ नो रिकॉर्ड फाउंड ‘ होने का मैसेज दिखा रहा है. यानी शातिर चोर भागने से पहले कंप्यूटर से न केवल सीसीटीवी फुटेज को डिलीट किया बल्कि शाखा में लगे सीसीटीवी कैमरे भी घुमा दिया था. चोर बैंक के जिस खिड़की से अंदर घुसा, भीतर से उस खिड़की के पल्ले की कुंडी लगी हुई नहीं थी. स्टोर रूम में रखा हुआ एक नया कंप्यूटर का बॉक्स नीचे उतरा हुआ पाया गया. जबकि खिड़की के बगल में चालू अवस्था में रखे एक कंप्यूटर गायब था. चोर तक पहुंचने के लिए खोजी कुत्ता टी आर सरेना लाया गया. लेकिन चोर तक वह नहीं पहुंचा पाया. घटना की सूचना पर बैंक प्रबंधक दिनेश कुमार, क्लर्क रामविलास कुमार सहित अन्य बैंक कर्मी भी बैंक पहुंचे. पुलिस ने सबों से एक-एक कर पूछताछ की. विदित हो कि 2 जनवरी 1995 को दिनदहाड़े इस शाखा में डकैती की घटना घटी थी. जिसमें बैंक सहित कई दुकानदार लूट के शिकार हुए थे. बैंक में चोरी की यह पांचवीं घटना है. एसडीपीओ ने बताया कि चोरी के मामले का शीघ्र उद‍्भेदन कर लिया जायेगा और चोर भी पुलिस गिरफ्त में होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें