33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

तीन टिकट काउंटर रहे बंद

जमालपुर जंकशन. बिजली आपूर्ति बंद रहने से यात्री परेशान जमालपुर जंकशन पर करीब दो घंटे तक अलग-अलग कारणों से बिजली आपूर्ति बंद रही. इसके कारण अनारक्षित चार टिकट काउंटर में से तीन को बंद कर देना पड़ा. यात्री परेशान रहे. जमालपुर : मालदा रेल मंडल के अति महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन जमालपुर जंकशन पर शनिवार को […]

जमालपुर जंकशन. बिजली आपूर्ति बंद रहने से यात्री परेशान

जमालपुर जंकशन पर करीब दो घंटे तक अलग-अलग कारणों से बिजली आपूर्ति बंद रही. इसके कारण अनारक्षित चार टिकट काउंटर में से तीन को बंद कर देना पड़ा. यात्री परेशान रहे.
जमालपुर : मालदा रेल मंडल के अति महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन जमालपुर जंकशन पर शनिवार को बिजली आपूर्ति बंद रहने के कारण यात्रियों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी. करीब दो घंटे तक अलग-अलग कारणों से स्टेशन परिसर में बिजली की आपूर्ति बंद रही. इसके कारण अनारक्षित चार टिकट काउंटर में से तीन को बंद कर देना पड़ा.
जमालपुर रेलवे स्टेशन परिसर में शनिवार को दो बार अलग-अलग कारणों से बिजली की आपूर्ति बंद रही. पहली बार 13:35 बजे से 14:35 बजे तक एक घंटे का शट-डाउन लिया गया था. बताया गया कि इस दौरान तकनीकी बाधा को दूर करने के लिए काम किया जा रहा था, पर करीब 25 मिनट बाद ही एक बार फिर से बिजली की आपूर्ति बंद हो गयी. स्टेशन के बिजली विभाग के कनीय अभियंता पीके मधुकर के हवाले से बताया गया कि इस बार केबुल फटने के कारण आपूर्ति बंद कर देनी पड़ी, पर बिजली फेल होने के कारण स्टेशन की संचार व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो कर रह गयी. पूछताछ काउंटर से ट्रेनों की आवाजाही के बारे में यात्रियों को अद्यतन स्थिति की जानकारी नहीं मिल पाई, तो विभिन्न प्लेटफॉर्मों पर लगे कोच डिस्पले बोर्ड और इलेक्ट्रॉनिक्स घड़ी बंद रही. सबसे बड़ी परेशानी विभिन्न ट्रेनों की टिकट लेने वालों को हुई. लगातार बिजली बंद रहने के कारण टिकट काउंटर पर लगे विभिन्न कंप्यूटरों के उपयोग के लिए वहां लगाये गये इंवर्टरों भी बंद हो गये. और अनारक्षित चार टिकट काउंटरों में से काउंटर संख्या एक, दो व तीन के कंप्यूटर सेट को बंद कर देना पड़ा. इस दौरान जमालपुर से एक-दो ट्रेन ही गुजरी, पर टिकट लेने में यात्रियों को परेशानी हुई.
उपलब्ध है इको जेनेरेटर
जमालपुर रेलवे स्टेशन पर आपातकाल में वैकल्पिक बिजली की व्यवस्था के लिए लाखों रुपये मूल्य का जेनेरेटर सेट लगाया गया है. यह जेनेरेटर सेट जमालपुर के पार्सल ऑफिस के पास स्थापित किया गया है, पर दैनिक यात्री विक्की आनंद, रवि मोदी ने बताया कि अक्सर जमालपुर रेलवे स्टेशन पर बिजली की आंख-मिचौनी हाेती रहती है. वहीं स्टेशन के बिजली विभाग के कुछ कर्मचारियों ने इस संबंध में बताया कि बिजली आपूर्ति बंद होने की स्थिति में इस कार्यालय से जेनेरेटर सेट तक पहुंचने के क्रम में कुछ समय लगता है. बाकी स्टेशन की बिजली व्यवस्था दुरुस्त है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें