20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मुंबर्इ की एक मंडी से चोरों ने चुरायी 900 किलो टमाटर, जांच में जुटी पुलिस

मुंबईः टमाटर सब्जियों को जायकेदार बनाने में अहम भूमिका निभाता है. बाजार में उसका भाव 100 रुपये के आसपास पहुंच गया है. इस वजह से वह थाली से भी गायब हो गया है. टमाटर का दाम बढ़ते ही वह बेशकीमती हो गया. मजे की बात यह है कि कल तक सोना-चांदी आैर जेवरात पर हाथ […]

मुंबईः टमाटर सब्जियों को जायकेदार बनाने में अहम भूमिका निभाता है. बाजार में उसका भाव 100 रुपये के आसपास पहुंच गया है. इस वजह से वह थाली से भी गायब हो गया है. टमाटर का दाम बढ़ते ही वह बेशकीमती हो गया. मजे की बात यह है कि कल तक सोना-चांदी आैर जेवरात पर हाथ साफ करने वाले चोर अब मंडी में जाकर टमाटर की चोरी करने लगे हैं. एेसा ही एक मामला मुंबर्इ की दहिसर रोड स्थित अविनाश कंपाउंड मंडी का सामने आया है. यहां पर चोरों ने करीब 900 किलो टमाटर पर ही अपना हाथ साफ कर दिया है. अब जबकि मामला प्रकाश में आया है, तो पुलिस जांच में जुट गयी है.

इस खबर को भी पढ़ेंः बाजार में टमाटर हुआ और ‘लाल’, करैला ‘कड़वा’

मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, दहिसर पुलिस ने 25 हजार रुपये कीमत के 300 किलो टमाटर चोरी होने की शिकायत दर्ज की है. शिकायतकर्ता आैर टमाटर विक्रेता जगत श्रीवास्तव का आरोप है कि चोरों ने 30 कैरेटों में रखे करीब 900 किलो टमाटर की चोरी कर ली है, जिसकी कीमत करीब 60 हजार रुपये से अधिक है. टमाटर विक्रेता जगत के पड़ोसी रामप्रकाश सिंह ने बताया कि जगत टमाटर का व्यवसाय करीब 12-13 सालों से करते आ रहे हैं. डोंगरी के रहने वाले जगत 300 रुपये दैनिक भाड़े पर दुकान चलाते हैं, लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है, जब चोरों ने इतने बड़ी मात्रा में टमाटर की चोरी की हो. इस समय मुंबर्इ के बाजारों के व्यापारी करीब 2 हजार रुपये प्रति कैरेट की दर से टमाटर की खरीद कर रहे हैं. पूरा कारोबार उधार में ही होता है.

पीड़ित पक्ष ने दहिसर पुलिस पर आरोप लगाया है कि इस घटना के संदर्भ में पुलिस उन्हें 900 किलो की बजाय 300 किलो ही टमाटर चोरी हो जाने की शिकायत दर्ज कराने के लिए दवाब डाला था. इस वजह से उन्होंने सिर्फ 300 किलोग्राम टमाटर चोरी होने की शिकायत दर्ज करायी है. पुलिस घटना को हल्के में ले रही है. हालांकि, चोरी की यह घटना सामने की एक दुकान में लगे सीसीटीवी में भी कैद हो गयी है. मामला चाहे 300 किलो टमाटर चोरी का हो या 900 किलोग्राम, टमाटर चोर को ढूंढना दहिसर पुलिस के लिए मुश्किल होगा. इस मामले में पुलिस ने आइपीसी की धारा 379 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें