34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

#Good_news: जियोफोन की गुरुवार से शुरू हो जायेगी बुकिंग, सिर्फ 500 रुपये देकर करा सकते हैं बुक

नयी दिल्लीः पिछले साल सितंबर महीने से ही दूरसंचार क्षेत्र में धमाल मचाने वाली रिलायंस जियो के फीचर फोन जियोफोन की प्री-बुकिंग गुरुवार की शाम से शुरू हो जायेगी. सबसे बड़ी बात यह है कि आप इस फोन को सिर्फ 500 रुपये का भुगतान करके बुक करा सकते हैं. इसे भी पढ़ेंः Jio Phone की […]

नयी दिल्लीः पिछले साल सितंबर महीने से ही दूरसंचार क्षेत्र में धमाल मचाने वाली रिलायंस जियो के फीचर फोन जियोफोन की प्री-बुकिंग गुरुवार की शाम से शुरू हो जायेगी. सबसे बड़ी बात यह है कि आप इस फोन को सिर्फ 500 रुपये का भुगतान करके बुक करा सकते हैं.

इसे भी पढ़ेंः Jio Phone की बीटा टेस्टिंग के साथ Pre-Order शुरू, यहां जानें Booking का तरीका…!

कंपनी के सूत्रों का कहना है कि जियोफोन की बुकिंग 24 अगस्त शाम पांच बजे शुरू होगी. फोन की प्री बुकिंग 500 रुपये के भुगतान के साथ कंपनी की वेबसाइट व एप ‘मायजियो’ तथा रिलायंस डिजिटल आदि स्टोर पर की जा सकती है. कंपनी ने इस फोन की कीमत जमानत राशि के रूप में 1500 रपये रखी है. प्री-बुकिंग के समय 500 रुपये जमा करवाने होंगे, जबकि बाकी 1000 रुपये फोन मिलने पर अदा करने होंगे.

कंपनी का कहना है कि अगर कोई ग्राहक तीन साल यानी 36 महीने बाद जियोफोन लौटाता है, तो उसे 1500 रुपये लौटा दिये जायेगे. इस तरह से जियोफोन की प्रभावी कीमत शून्य रुपये रहेगी. कंपनी इस फोन के जरिये देश के लगभग 50 करोड़ फीचर फोन उपभोक्ताओं को लक्ष्य बना रही है और हर सप्ताह 50 लाख जियोफोन की आपूर्ति का लक्ष्य लेकर चल रही है.

कंपनी के अनुसार, 4जी तकनीक वाला उसका यह हैंडसेट भारत में, भारतीयों द्वारा व भारतीयों के लिए बनाया गया है. रिलायंस जियो के ग्राहक जियोफोन के जरिये 153 रुपये मासिक में अनलिमिटेड डेटा का इस्तेमाल कर सकेंगे. इसके साथ ही, कंपनी ने 53 रुपये का साप्ताहिक प्लान व 23 रुपये में दो दिन का प्लान भी पेश किया है. कंपनी के ग्राहकों के लिए वायस कॉल हमेशा के लिए नि:शुल्क है.

सूत्रों के अनुसार, जियोफोन की प्री-बुकिंग को लेकर लोगों के उत्सुकता को देखते हुए उसने आॅफलाइन व आॅनलाइन बंदोबस्त किये हैं. 21 जुलाई को हुई रिलायंस इंडस्टरीज की सालाना आम बैठक में इस फोन की घोषणा की गयी थी. कंपनी का कहना है कि फोन की आपूर्ति ‘पहले आओ पहले पाओ ‘ के आधार पर की जायेगी. सूत्रों के अनुसार, फोन की आपूर्ति सितंबर के पहले पखवाड़े में शुरू हो जायेगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें