27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

निजी अस्पतालों में इलाज में बरती जा रही लापरवाही

शिकायत. आवेदन पर सीएस ने की कार्रवाई की पहल मधुबनी : जयनगर के निजी क्लीनिकों के डाक्टरों द्वारा आकस्मिक स्थिति में ससमय इलाज नहीं करने के मामले में सीएस ने जांच का आदेश दिया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी जिला प्रतिरक्षण दल डा. सीके सिंह को मामले की जांच की […]

शिकायत. आवेदन पर सीएस ने की कार्रवाई की पहल

मधुबनी : जयनगर के निजी क्लीनिकों के डाक्टरों द्वारा आकस्मिक स्थिति में ससमय इलाज नहीं करने के मामले में सीएस ने जांच का आदेश दिया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी जिला प्रतिरक्षण दल डा. सीके सिंह को मामले की जांच की िजम्मेदारी दी गयी है.
क्या है मामला. प्रदेश सचिव (जदयू) व्यवसायी प्रकोष्ठ शंभु कुमार गुप्ता, सचिव जिला कांग्रेस कमेटी सुजीत कुमार यादव, जिलाध्यक्ष एनएसयुआई अमित गुप्ता, युवा राजद प्रदेश अध्यक्ष प्रो. जहांगीर हाशमी, एबीवीपी के छात्र नेता आशुतोष प्रधान समेत दर्जनों आम जनों ने जिला पदाधिकारी को एक आवेदन दिया है. आवेदन में आवेदक ने जयनगर के निजी क्लीनिक के चिकित्सकों द्वारा आकस्मिक स्थिति में ससमय उपचार नहीं किये जाने का आरोप लगाया है.
आवेदकों का कहना है बहुचर्चित जयनगर गोली कांड 08 फरवरी को घायल आलम खां को समय पर उपचार नहीं मिला जिसके बाद उसकी मृत्यु हो गयी. वहीं 11 फरवरी को गर्भवती महिला की समय से उपचार नहीं होने के कारण मौत हो गयी. इसके अलावा 12 फरवरी 17 सड़क दुर्घटना में घायल छात्र नेता चंदन प्रसाद डाॅ उमाकांत झा के क्लीनिक पर लगभग एक घंटे भी उपचार नहीं किया गया. परिजन एवं आस-पड़ोस के लोगों द्वारा हो-हल्ला करने के बाद चिकित्सक द्वारा उपचार किया गया.
पहले करें उपचार बाद में प्रक्रिया
सीएस डाॅ अमरनाथ झा ने बताया कि जांच का आदेश दिया गया है. प्रत्येक चिकित्सकों को मानवता के लिहाज से घायल मरीज का तत्क्षण उपचार करना चाहिए. उसके बाद ही अन्य प्रक्रिया शुरू करनी चाहिए.
जांच का आदेश
आवेदन के आलोक में सीएस डाॅ अमरनाथ झा ने जिला प्रतिरक्षण दल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ सीके सिंह को मामले की जांच कर एक सप्ताह के अंदर जांच प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. डाॅ झा ने उपाधीक्षक अनुमंडलीय अस्पताल जयनगर को भी जांच में सहयोग करने तथा निजी क्लीनिक चला रहे चिकित्सकों के साथ बैठक कर आवश्यक निर्देश देना सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें