28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आक्राेशित ग्रामीणों ने सप्ता में रहिका से मधुबनी मुख्य मार्ग को किया जाम

मधुबनी : सड़क निर्माण की मांग को लेकर एक बार फिर चौवन्नी पट्टी के लोग आंदोलन शुरू कर दिया है. सैकड़ों की संख्या में महिला पुरुष, बच्चे व बुजूर्गों ने सप्ता भालसरी चौक के समीप रहिका-मधुबनी मुख्य सड़क को जाम कर दिया. जिससे घंटों इस पथ पर परिचालन पूरी तरह ठप रहा. सबसे अधिक परेशानी […]

मधुबनी : सड़क निर्माण की मांग को लेकर एक बार फिर चौवन्नी पट्टी के लोग आंदोलन शुरू कर दिया है. सैकड़ों की संख्या में महिला पुरुष, बच्चे व बुजूर्गों ने सप्ता भालसरी चौक के समीप रहिका-मधुबनी मुख्य सड़क को जाम कर दिया. जिससे घंटों इस पथ पर परिचालन पूरी तरह ठप रहा. सबसे अधिक परेशानी निजी स्कूलों से आ रहे छोटे छोटे बच्चों को हुई.

जाम स्थल से आगे बस के नहीं बढ़ने दिये जाने के कारण बच्चों को धरना प्रदर्शन व आंदोलन के बाद सड़क निर्माण को लेकर गंभीर हुआ प्रशासनिक आश्वासन के बाद भी गांधी चौक भाया चवन्नीपट्टी से सप्ता को जोड़ने वाली मुख्य सड़क का निर्माण अब तक नहीं हो सका. जिसके कारण सोमवार को एक बार फिर ग्रामीणों ने प्रशासन के लापरवाही रवैये के कारण सड़क जाम कर प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की. जिससे उक्त सड़क पर घंटों आवाजाही अवरुद्ध रहा. छोटे छोटे बच्चे अपने कंधे पर बैग लिये पैदल ही धूप में अपने अपने घरों तक गये. जिस कारण एक ओर जहां छात्रो को पेरशानी हुइ वहीं अभिभावक भी परेशान हुए. इधर लोगों में दुर्गा पूजा जाने के दौरान हो रही परेशानी से लोगों में आक्रोश था.
मुख्यालय स्थित गांधी चौक से चवन्नीपट्टी होते हुए सप्ता जाने वाली सड़क वर्षों से जर्जर स्थिति में है. ग्रामीणों द्वारा इस संबंध में कई बार प्रशासन को लिखित आवेदन देकर उक्त सड़क के निर्माण की मांग किया गया. बावजूद इसके प्रशासन द्वारा अब तक सड़क के निर्माण की कोई ठोस पहल नहीं किया जा सका. इस बीच ग्रामीणों द्वारा इस सड़क के निर्माण को लेकर कई बार धरना प्रदर्शन व जाम किया गया. इस क्रम में मई माह में तत्कालीन अनुमंडल पदाधिकारी शाहिद परवेज द्वारा आंदोलनरत ग्रामीणों को आश्वासन दिया गया था कि जल्द ही सड़क का निर्माण किया जायेगा.
आंदोलनरत ग्रामीणों को कोड़ा आश्वासन के बाद संबंधित विभाग द्वारा आनन- फानन में जेसीबी मंगाकर सड़क को बनाने की प्रक्रिया शुरू हुई. लेकिन एक दो दिन बाद ही फिर इस सड़क निर्माण को रोक दिया गया. ग्रामीणों के दिये आश्वासन को ठंडे वस्ते में डाल दिया गया. ग्रामीणों को लगा कि अब इस सड़क का उद्धार हो सकेगा. लेकिन ऐसा हुआ नहीं सड़क की स्थिति दिन प्रतिदिन बद से बदतर होते गया.
प्रशासन की आंख मिचौली से आजिज आकर ग्रामीणों ने पुन: एक बार सोमवार को इस सड़क को जामकर प्रशासन को कुंभकर्णी निंद्रा से जगाने की पहल शुरू कर दी है. हालांकि संवाद प्रेषण तक जाम स्थल पर कोई भी आला अधिकारी जाम स्थल पर नहीं पहुंचे.
इस सड़क निर्माण की मांग को लेकर पूर्व में भी लोगों ने आंदोलन किया है. बीते साल 23 अगस्त को समाज सेवी राजा ठाकुर सहित कई लोगों ने अनिश्चितकालीन अनशन शुरू कर दिया था. जिसके बाद प्रशासन ने आश्वासन देकर अनशन तुड़वा दिया था. पर इसके एक साल से अधिक हो जाने के बाद भी अब तक सड़क निर्माण कार्य नहीं हो सका है. जिससे लोगों में आक्रोश व्याप्त है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें