29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राजस्व बढ़े, तो हो स्टेशन का विकास

खरी-खरी . समस्तीपुर मंडल के नव पदस्थापित डीआरएम ने निरीक्षण के दौरान कहा पूर्व मध्य रेल समस्तीपुर मंडल के मंडल प्रबंधक आरके जैन बृहस्पतिवार की दोपहर दौरम मधेपुरा स्टेशन पहुंचे. उन्होंने बारीकी से स्टेशन का निरीक्षण किया. हालांकि, इस दौरान उन्होंने स्टेशन के विकास के लिए राजस्व में वृद्धि करने की बात कही. मधेपुरा : […]

खरी-खरी . समस्तीपुर मंडल के नव पदस्थापित डीआरएम ने निरीक्षण के दौरान कहा

पूर्व मध्य रेल समस्तीपुर मंडल के मंडल प्रबंधक आरके जैन बृहस्पतिवार की दोपहर दौरम मधेपुरा स्टेशन पहुंचे. उन्होंने बारीकी से स्टेशन का निरीक्षण किया. हालांकि, इस दौरान उन्होंने स्टेशन के विकास के लिए राजस्व में वृद्धि करने की
बात कही.
मधेपुरा : मधेपुरा स्टेशन से रेलवे को बहुत ही कम राजस्व की प्राप्ति होती है. यहां 24 घंटे में केवल एक हजार टिकटें ही बिकती हैं. जब यहां से मिलने वाले राजस्व में वृद्धि होगी, तो ही स्टेशन का विकास हो सकेगा. बृहस्पतिवार को मधेपुरा स्टेशन का औचक निरीक्षण करने पहुंचे समस्तीपुर मंडल के नव पदस्थापित डीआरएम आर के जैन ने बातचीत के क्रम में ये बातें कही. मंडल प्रबंधक आरके जैन का पदभार ग्रहण करने के बाद पहली बार दौरम मधेपुरा का निरीक्षण किया.
उन्होंने कहा कि दौरम मधेपुरा स्टेशन का राजस्व बहुत कम है. इस कारण स्टेशन का विकास तीव्र गति नहीं हो पा रहा है. विकास गति में तेजी लाने के लिए राजस्व को बढ़ाना होगा. उन्होंने कहा कि जिस स्टेशन का राजस्व में वृद्धि होती है, उस स्टेशन का विकास होता है. इस मामले में मधेपुरा स्टेशन बहुत पीछे है. जब उनसे पूछा गया कि जब यहां से ट्रेन ही कम है, तो टिकट का कम बिकना तो लाजिमी ही है, तो उन्होंने कहा कि हाटे बाजारे एक्सप्रेस को यहां से चालू करने के लिए मंत्रालय को लिखा गया है.
पूर्व मध्य रेल समस्तीपुर मंडल के मंडल प्रबंधक आरके जैन बृहस्पतिवार की दोपहर दौरम मधेपुरा स्टेशन पहुंचे. उन्होंने बारीकी से स्टेशन का निरीक्षण किया. हालांकि उनके आगमन से पहले ही स्टेशन परिसर चकाचक कर दिया गया था. निरीक्षण के दौरान उन्होंने यात्री विश्रामालय, टिकट काउंटर, शौचालय, वाटर सप्लाई एवं स्टेशन अधीक्षक कार्यालय आदि का निरीक्षण कर स्टेशन प्रबंधक को कई महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिये.
निरीक्षण के बाद स्टेशन प्रबंधक कार्यालय में वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि रेल इंजन कारखाना पूर्ण होने के बाद स्टेशन का तेजी से विकास होगा. वहीं दूसरी ओर सहरसा से पूर्णिया रेल विद्युतिकरण कार्य भी जल्द ही पूरा किया जायेगा. वहीं उनसे शिकायत की गयी कि 25 जुलाई से वाटर पंप खराब पड़ा हुआ है तो उन्होंने संबंधित इंजीनियर को वाटर पंप को शीघ्र चालू करने का निर्देश दिया ताकि यात्रियों को भीषण गर्मी में पानी की सुविधा मिल सके.
इस दौरान मंडल प्रबंधक के साथ सीनियर डीसीएम बीरेंद्र कुमार, सीनियर डीईएनटी, सीनियर डीईएन तृतीय, सीनियर डीएलटीई, सीनियर डीएनई डीएससी मौजूद थे. निरीक्षण के दौरान स्टेशन अधीक्षक पारस नाथ मिश्रा, सहायक स्टेशन मास्टर अनिल कुमार, मृत्युंजय कुमर, सरोज कुमार, रविंद्र कुमार मिश्रा, रावेंद्र कुमार, नितेश कुमार, प्रिंकल, राजेश एवं रेलवे कर्मचारी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें