29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आग से तीन घर जले हादसा . श्याम गांव के वार्ड नंबर 13 की घटना

50 हजार नकदी समेत एक गाय व अन्य सामान भी आग के भेंट चढ़े ग्वालपाड़ा : ग्वालपाड़ा प्रखंड क्षेत्र की पीरनगर पंचायत के श्याम गांव के वार्ड नंबर 13 में गुरुवार की रात आग लगने से तीन घर जल कर राख हो गये. इनमें एक दुधारू गाय व मोटरसाइकिल जल कर राख हो गयी. अगलगी […]

50 हजार नकदी समेत एक गाय व अन्य सामान भी आग के भेंट चढ़े

ग्वालपाड़ा : ग्वालपाड़ा प्रखंड क्षेत्र की पीरनगर पंचायत के श्याम गांव के वार्ड नंबर 13 में गुरुवार की रात आग लगने से तीन घर जल कर राख हो गये. इनमें एक दुधारू गाय व मोटरसाइकिल जल कर राख हो गयी. अगलगी की घटना में लगभग तीन लाख की क्षति बतायी जा रही है.
जानकारी के अनुसार गुरुवार की रात श्याम के वार्ड नंबर 13 के महादलित गीता देवी के घर में आग लगने से एक दुधारू गाय जहां जल कर मर गयी, वहीं उनके पुत्र की छह माह पूर्व खरीदी गयी टीवीएस स्पोर्ट मोटरसाइकिल, एक साइकिल, टीना के बक्सा में रखे गहने, कपड़ा के अलावा लगभग पचास हजार रुपये व चालीस पचास मुरगियां जल कर राख हो गयी.
पीड़ित गीता देवी ने बताया कि रात में खाना खाकर लगभग नौ बजे वे सो गये. अचानक रात के लगभग दस बजे करीब घर में आग लगने से चारों तरफ आग की लपटें देख में घर से भागी तथा हल्ला की और दूसरे तरफ भागी. किसी तरह अपनी जान बचाकर घर से बाहर निकल पायी. आग की लपटें इतनी तेज थी कि गीता देवी का नीचे टट्टी व ऊपर चदरा वाली तीन घर जल कर राख हो गयी, लेकिन लोगों की हिम्मत काम नहीं कर पायी. स्थानीय लोगों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया. गीता देवी ने बताया कि वे जीविका सहायता समूह की अध्यक्ष है. सहायता समूह के सहयोग से ही मुर्गा पालन शुरू किया था. आग लगने के कारण पता नहीं चला है. लेकिन लोगों का मानना है कि चूल्हे के चिनगारी से आग लगी है. पंचायत की मुखिया निशा रानी घटना स्थल पर पहुंच कर पीड़ित परिवार को सांत्वना देते हुए सरकारी लाभ दिलाने का आश्वासन दिया. तथा अपने तरफ से तात्कालिक सहायता किया. घटना की जानकारी सीओ, थानाध्यक्ष एवं मवेशी चिकित्सक ग्वालपाड़ा को दिया है. मौके पर पैक्स अध्यक्ष मनोज मेहता, अनिल मेहता, घनश्याम मेहता, दशरथ मेहता के अलावे सैकड़ों लोग उपस्थित थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें