36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सीओ पर लगाया अनियमितता का आरोप

आक्रोश . बाढ़ सहायता राशि के वितरण में गड़बड़ी को लेकर लोगों ने दिया धरना कुमारखंड : अंचल में बाढ़ सहायता राशि उपलब्ध कराने में लाल कार्डधारियों के छटनी से साथ ही राशि वितरण में अनियमितता से आक्रोशित लोगों ने वार्ड संघ के जिला उपाध्यक्ष रत्नेश कुमार उर्फ सुनील यादव व प्रखंड अध्यक्ष मनोज कुमार […]

आक्रोश . बाढ़ सहायता राशि के वितरण में गड़बड़ी को लेकर लोगों ने दिया धरना

कुमारखंड : अंचल में बाढ़ सहायता राशि उपलब्ध कराने में लाल कार्डधारियों के छटनी से साथ ही राशि वितरण में अनियमितता से आक्रोशित लोगों ने वार्ड संघ के जिला उपाध्यक्ष रत्नेश कुमार उर्फ सुनील यादव व प्रखंड अध्यक्ष मनोज कुमार के नेतृत्व में अंचल कार्यालय में एक दिवसीय धरना दिया गया. इस दौरान धरना स्थल पर बाढ़ प्रभावितों के बीच सहायता राशि उपलब्ध कराने के लिए अंचलाधिकारी द्वारा अनियमितता बरते जाने का आरोप लगाया गया.
मौके पर वक्ताओं ने कहा कि सीओ द्वारा मुफ्त सहायता राशि उपलब्ध कराने के लिए शिविर के माध्यम से राशन कार्ड, लाल कार्ड के साथ ही बैंक पासबुक की छाया प्रति तथा आधार कार्ड की मांग की गयी थी. मांग के अनुसार खाद्य सुरक्षा मिशन के तहत पीएचएच लाभुक के साथ ही पीएचएच व राशन कार्ड धारी उपभोक्ताओं ने भी आवेदन दिया था.
मुफ्त सहायता राशि उपलब्ध कराने के लिए अंचल कार्यालय में जांच के बाद लाल कार्डधारियों के नाम की छटनी कर पीएचएच के लाभुकों को भी मुफ्त सहायता राशि उपलब्ध कराने से वंचित किया जा रहा है. राशन कार्डधारियों के नाम छटनी को लेकर विभिन्न पंचायत के वार्ड सदस्य, पूर्व मुखिया, मुखिया व सीओ मनोज वर्णवाल से मिलकर नाम छटनी का कारण जानने का प्रयास किया, तो कई प्रकार के बहाने बाजी कर बात टाल गये.
वही आवेदन पत्र में राशन कार्ड संलग्न करने वालों को सहाय राशि नहीं दिये जाने की बात कही. सीओ ने सरकार द्वारा पीएचएच धारी को ही मुफ्त सहायता राशि उपलब्ध कराने की बात कहा और अब उसे भी सहायता राशि से वंचित किया जा रहा है. इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि पीएचएच कार्डधारी के घर में पानी गया था.
आपदा के घड़ी में गरीब और अमीर सब समान होते हैं. मौके पर जदयू पंचायत अध्यक्ष सुबंधु दास, जहीदा खातून, रंजन कुमार, रंजना देवी, शैलेंद्र कुमार सिंह, मुकेश कुमार, मनोज झा, अखिलेश कुमार अकाली, सुरेश प्रसाद यादव, नौशेर आलम, मिथिलेश ठाकुर, रूपेश कुमार, दीपक कुमार, रमेश ऋषिदेव, रत्नेश कुमार, बब्लू कुमार, खट्टर ऋषिदेव, सजीना खातून, मो मोहिउद्दीन, अनिल ऋषिदेव आदि ने सभा को संबोधित किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें