37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

”एक्शन में योगी” :यूपी में गैंगरेप-एसिड अटैक पीडिता के सामने सेल्फी लेने वाली पुलिस कांस्टेबल्स सस्पेंड

लखनऊ: अस्पताल के बेड पर जिंदगी और मौत से जूझ रही सामूहिक बलात्कार और एसिड अटैक पीडिता के सामने उसकी सि‍क्युरि‍टी में तैनात महिला कांस्टेबल्स के सेल्फी लेने का मामला प्रकाश में आया है. यह वाकया शुक्रवार को लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर का है. पीडिता की गंभीर हालत को देखते हुए उत्तर प्रदेश (यूपी) के […]

लखनऊ: अस्पताल के बेड पर जिंदगी और मौत से जूझ रही सामूहिक बलात्कार और एसिड अटैक पीडिता के सामने उसकी सि‍क्युरि‍टी में तैनात महिला कांस्टेबल्स के सेल्फी लेने का मामला प्रकाश में आया है. यह वाकया शुक्रवार को लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर का है. पीडिता की गंभीर हालत को देखते हुए उत्तर प्रदेश (यूपी) के सीएम योगी आदि‍त्यनाथ समेत कई मंत्रियों और अफसरों ने उससे मुलाकात कर चुके हैं. सेल्फी लेने वाली महिला कांस्टेबल्स को बीती रात सस्पेंड कर दिया गया.

आपको बता दें कि सामूहिक बलात्कार की शिकार 45 वर्षीय महिला को गुरुवार को इलाहाबाद-लखनऊ (गंगा-गोमती एक्सप्रेस) ट्रेन में दो लोगों ने जबरन तेजाब पिला दिया, जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो गयी. महिला का इलाज यहां एक मेडिकल कॉलेज हो रहा है. इस मामले को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा गंभीरता से लेने के बाद पुलिस ने शुक्रवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.
वहीं, जीआरपी के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपियों भोंदू सिंह ओर गुड्डू को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरपीएफ के महानिदेशक से सिफारिश की गयी है कि गंगा-गोमती एक्सप्रेस में ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ स्क्वायड को निलंबित किया जाये. इससे पहले, मुख्यमंत्री स्वयं किंग जार्ज मेडिकल विश्वविद्यालय गये और महिला का हालचाल पूछा. उन्होंने उसे एक लाख रुपये की आर्थिक मदद का एलान किया. वहीं, महिला कल्याण मंत्री रीता बहुगुणा जोशी भी पीड़िता से मिलीं. उन्होंने उसे हरसंभव मदद का आश्वासन दिया.
बताया जा रहा है कि गुरुवार को रायबरेली के ऊंचाहार रेलवे स्टेशन पर गंगा-गोमती एक्सप्रेस में महिला सवार हुई. भोंदू सिंह व गुड्डू ने महिला को मोहनलालगंज स्टेशन पर जबरन एसिड पिलाया दिया. इसके बाद चारबाग रेलवे स्टेशन पर महिला ने जीआरपी थाने में शिकायत की. महिला दस मार्च को घर गयी थी. वह लखनऊ लौट रही थी. उसी वक्त ये वाकया हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें