36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तीन तलाक पर गंभीर है योगी सरकार, जल्द ही ले सकती है कोई बड़ा फैसला

लखनऊ : इस समय अल्पसंख्यक समुदाय के पर्सनल लॉ पर पूरे देश में हो रही चर्चा के बीच मुस्लिम महिलाओं की जिंदगी संवारने के लिए तीन तलाक पर उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार गंभीरता से विचार कर रही है. बताया जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ की सरकार मुस्लिम महिलाओं को उनका […]

लखनऊ : इस समय अल्पसंख्यक समुदाय के पर्सनल लॉ पर पूरे देश में हो रही चर्चा के बीच मुस्लिम महिलाओं की जिंदगी संवारने के लिए तीन तलाक पर उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार गंभीरता से विचार कर रही है. बताया जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ की सरकार मुस्लिम महिलाओं को उनका हक दिलाने के लिए जल्द ही कोई बड़ा फैसला ले सकती है. बताया यह भी जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ की सरकार तीन तलाक की शिकार मुस्लिम महिलाओं के जीवन बसर के लिए आश्रय गृह बनाने की भी तैयारी कर रही है. यह आश्रय गृह वक्फ बोर्ड की जमीन पर बनवाये जाने की बात की जा रही है.

इसे भी पढ़ें : तीन तलाक: 11 मई से संविधान पीठ में होगी सुनवाई

मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, योगी आदित्यनाथ की सरकार का महिला कल्याण विभाग वक्फ बोर्ड की जमीनों पर तलाकशुदा महिलाओं के लिए आश्रय गृह तैयार करने की योजना बना रहा है. इसका मसौदा जल्द ही मंत्रिमंडल के समक्ष रखा जायेगा. कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी इस काम में अपनी रुचि दिखा रही हैं. जोशी जल्द ही मुस्लिम महिलाओं को लेकर योगी सरकार के सामने अपने एजेंडे को रखेंगी.

इसे भी पढ़ें : तीन तलाक की प्रथा तुरंत बंद होनी चाहिए : जावेद अख्तर

हालांकि, इस समय उत्तर प्रदेश सरकार महिलाओं की मदद के लिए ‘रानी झांसी योजना’ चला रही है. इस योजना के तहत निःशक्त महिलाओं को मदद पहुंचायी जाती है. सरकार अब इस योजना के जरिये तीन तलाक से पीड़ित महिलाओं को जोड़ने की तैयारी कर रही है. तीन तलाक की शिकार महिलाओं को आर्थिक मदद भी दी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें