27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अयोध्‍या : सीएम योगी पहुंचे रामलला के द्वार, विपक्ष पर साधा निशाना

लखनऊ : विपक्ष के द्वारा अयोध्‍या दौरे को लेकर उठाये जा रहे सवाल पर सूबे के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मेरी व्यक्तिगत आस्था वहां से है, इसमें विपक्ष कैसे हस्तक्षेप कर सकता है ? विपक्ष के पास कोई काम नहीं है. यूपी में पारदर्शी सरकार है. हम नकारात्मक शक्तियों से अच्छे की उम्मीद […]

लखनऊ : विपक्ष के द्वारा अयोध्‍या दौरे को लेकर उठाये जा रहे सवाल पर सूबे के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मेरी व्यक्तिगत आस्था वहां से है, इसमें विपक्ष कैसे हस्तक्षेप कर सकता है ? विपक्ष के पास कोई काम नहीं है. यूपी में पारदर्शी सरकार है. हम नकारात्मक शक्तियों से अच्छे की उम्मीद कैसे कर सकते हैं?

रामजन्म भूमि के सवाल पर उन्होंने कहा कि मुख्‍यमंत्री के तौर पर मेरी यह ड्यूटी है कि मैं पूरे प्रदेश का विकास करूं. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि श्रीराम जन्मभूमि में श्रद्धालु देश और दुनियां से आते हैं. उनकी सुरक्षा और सुविधा, साफ सफाई देखने के लिए भी मैं वहां गया था.सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में हनुमानगढ़ी और रामलला के दर्शन किये. महंत पुरुषोत्तमाचार्य से मुलाकात के बाद महंत नृत्यगोपाल दास से उनके मंदिर मणि राम छावनी में मुलाकात हुई.

सीएम योगी ने आज सुग्रीव मंदिर में भी पूजा की.उपरोक्त बातें उन्होंने मंदिरों में पूजा करने के बाद कही.अयोध्या के संबंध में सीएम योगी ने कहा कि यहां कुछ बातों पर ध्यान देने की बहुत जरूरत है। पानी की निकासी, पीने का पानी और शौचालय पर काम किया जाएगा.बातचीत के क्रम में उन्होंने कहा कि ताजमहल पर्यटन का एक बेहतरीन केंद्र है. पर्यटकों को आमंत्रित करने की हमारी योजना है.

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के कार्यों को राम राज्य स्थापित करने की दिशा में उठाये गये कदम करार देते हुए बुधवार को कहा कि केंद्र सरकार के कार्यों से देश के आम नागरिक को जो सुख मिलेगा, वही राम राज्य होगा. अयोध्या में दीपावली के भव्य आयोजन के अवसर पर योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री का सपना है कि हर परिवार के सिर पर छत हो. 2019 तक अपना व्यक्तिगत शौचालय हो, बिजली हो. यही रामराज्य है. अगर हर गरीब के पास घर हो, रोजगार हो, बिजली हो तो उसके लिए वही रामराज्य है.

187213 दीप जलाकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
इस बार अयोध्या में इतिहास की सबसे शानदार दीपावाली मनायी जा रही है. इसी कड़ी में बुधवार को सरयू नदी तट राम की पैड़ी में दीपोत्सव मनाया गया. पुष्पक विमान की जगह हेलीकॉप्टर के जरिये भगवान राम और उनकी सवारी उतरी. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भगवान राम को तिलक लगाया और फिर आरती उतारी. दीपावली की पूर्व संध्या पर आयोजित इस समारोह में सरयू तट एक लाख 87 हजार 213 दीये जगमग हो उठे. रामलीला का मंचन भी हुआ. इसके मौके पर राज्यपाल रामनाइक भी मौजूद थे.

मनी त्रेता युग की दीपावली
छोटी दीपावली के अवसर पर अयोध्या में त्रेता युग की दीपावली मनायी गयी. सरयू तट के राम की पैड़ी पर करीब दो लाख दीये जलाये गये, तो पूरा घाट जगमगा उठा. इस भव्य आयोजन ने अयोध्या के लोगों को कुछ वैसी ही याद दिलायी, जब त्रेता युग में भगवान राम 14 साल के वनवास के बाद अयोध्या लौटे थे. इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी और राज्यपाल ने भी 21 दीये जलाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें