29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यूपी कैबिनेट विस्तार :प्रजापति ने पिता और पूत दोनों के पांव पड़े

लखनऊ :उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव से पहले संभवत: आखिरी कैबिनेट विस्तार करते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सरकार में आज दागी पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रजापति सहित चार मंत्रियों को शामिल किया गया जबकि छह राज्य मंत्रियों को ‘पदोन्नत’ किया गया है. अखिलेश, शिवपाल और मुलायम के बीच शुरू हुआ विवाद पूरी पार्टी […]

लखनऊ :उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव से पहले संभवत: आखिरी कैबिनेट विस्तार करते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सरकार में आज दागी पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रजापति सहित चार मंत्रियों को शामिल किया गया जबकि छह राज्य मंत्रियों को ‘पदोन्नत’ किया गया है.

अखिलेश, शिवपाल और मुलायम के बीच शुरू हुआ विवाद पूरी पार्टी को दो फाड़ में बांटने लगा था. मुलायम सिंह ने बीच बचाव करके पूरे मामले को सुलझा लिया. अखिलेश ने कैबिनेट से जिन लोगों को बाहर कर दिया था आज उन्हें एक बार फिर कैबिनेट में शामिल कर लिया. शपथग्रहण के वक्त सबकी निगाहें दागी पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रजापति पर थी.
Undefined
यूपी कैबिनेट विस्तार :प्रजापति ने पिता और पूत दोनों के पांव पड़े 2
शपथ ग्रहण के बाद गायत्री प्रजापति ने मुलायम का आशीर्वाद लिया लेकिन समारोह में मौजूद लोग तब हैरान रह गये जब वो अपने से छोटे उम्र के अखिलेश यादव के आशीर्वाद के लिए आगे बढ़े. अखिलेश ने उन्हें पैर छुने से रोक दिया. राजभवन में आयोजित समारोह में राज्यपाल राम नाईक ने गायत्री, मनोज पांडेय, शिवाकांत ओझा और जियादुद्दीन रिजवी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी.
दो हफ्ते पहले बर्खास्त गायत्री को राज्य कैबिनेट में शामिल करने के फैसले को एक सामाजिक कार्यकर्ता ने हालांकि चुनौती दी थी. अब उत्तर प्रदेश मंत्रिपरिषद में अधिकतम 60 मंत्री हैं. दिलचस्प बात यह है कि गायत्री के साथ बर्खास्त किये गये राज किशोर सिंह वापसी करने में नाकामयाब रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें