25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमित शाह ने कहा, सपा के सत्ता में रहते उत्तरप्रदेश नंबर वन राज्य नहीं बन सकता

मेरठ : उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार पर भ्रष्टाचार में लिप्त रहने और प्रदेश में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति काफी खराब होने का आरोप लगाते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि प्रदेश ने देश को सरकार और प्रधानमंत्री दोनों दिया है और इसलिए यह भारतीय जनता पार्टी की […]

मेरठ : उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार पर भ्रष्टाचार में लिप्त रहने और प्रदेश में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति काफी खराब होने का आरोप लगाते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि प्रदेश ने देश को सरकार और प्रधानमंत्री दोनों दिया है और इसलिए यह भारतीय जनता पार्टी की जिम्मेदारी है कि उत्तरप्रदेश देश का नंबर एक राज्य बने लेकिन प्रदेश में सपा के सत्ता में रहते यह संभव नहीं है.

शाह ने पार्टी के पश्चिम क्षेत्र बूथ सम्मेलन को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव सरकार को जड से उखाड फेंकने और भाजपा की पूर्ण बहुमत की एक लोकप्रिय एवं विकासोन्मुखी सरकार बनाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा, ‘‘उत्तरप्रदेश ने देश को सरकार तो दिया ही है, प्रधानमंत्री भी दिया है और इसलिए यह भारतीय जनता पार्टी की जिम्मेदारी है कि उत्तरप्रदेश देश का नंबर एक राज्य बने लेकिन प्रदेश में सपा सरकार के रहते यह संभव नहीं है.”
उन्होंने कहा, ‘‘किसी भी राज्य में एक मुख्यमंत्री होता है लेकिन उत्तर प्रदेश में साढे तीन मुख्यमंत्री हैं और जिस प्रदेश में साढे तीन मुख्यमंत्री हो, वह प्रदेश कभी विकास नहीं कर सकता. भाजपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि उत्तरप्रदेश सरकार भ्रष्टाचार और घोटालों में संलिप्त सरकार है. केंद्र द्वारा प्रदेश के विकास के लिए दिया गया लाखों-करोडों रुपया भी भ्रष्टाचार की भेंट चढ जाएगा लेकिन जनता तक नहीं पहुंच पायेगा.
उत्तरप्रदेश में देश का भविष्य बदल सकने का दम होने को रेखांकित करते हुए उन्होंने कहा कि इस डर से कि कहीं मोदी सरकार द्वारा शुरु की गई लोक-कल्याणकारी योजनाओं का यश भाजपा को न मिल जाए, प्रदेश की अखिलेश यादव सरकार इन योजनाओं को नीचे तक पहुंचने ही नहीं देती। शाह ने कहा कि मथुरा कांड से उत्तरप्रदेश का नाम खराब हुआ है. कैराना से पलायन के लिए राज्य की अखिलेश सरकार जिम्मेदार है, कैराना की घटना को हम हलके में नहीं ले सकते.
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि जनता यह पूरी तरह से समझ गई है कि जब-जब समाजवादी पार्टी उत्तरप्रदेश में सत्ता में आती है, तब-तब राज्य में गुंडागर्दी बढ जाती है और कानून और व्यवस्था की स्थिति चरमरा जाती है. उन्होंने सवाल किया कि जहां कानून-व्यवस्था ठीक नहीं रहती, वहां विकास कैसे हो सकता है, उद्योग कैसे लग सकते.
शाह ने कहा कि यदि उत्तरप्रदेश में भाजपा सत्ता में आती है तो हम गन्ना किसानों के बकाये को जीरो करने का प्रयास करेंगे, हमने ऐसा करके दिखाया है. उन्होंने आह्वान किया कि इस बार उत्तरप्रदेश से सपा और बसपा-दोनों को निकालकर भाजपा को सत्ता में लाना है और प्रदेश को विकास के रास्ते पर ले जाना है.
शाह ने कहा कि सोनिया-मनमोहन की सरकार पूरे दस वर्षो तक सपा और बसपा के समर्थन से चली और वह सरकार वस्तुत: सपा, बसपा और कांग्रेस की सरकार थी. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अगर चुनाव जीतती है तो बूथ के कार्यकर्ताओं के भरोसे चुनाव जीतती है. भाजपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जहां एक अदना सा बूथ अध्यक्ष भी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकता है.
उन्होंने सवाल किया कि क्या कांग्रेस में कोई बूथ प्रमुख, राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकता है ? यदि वहां राष्ट्रीय अध्यक्ष बनना है तो गांधी परिवार में जन्मलेना पडेगा. शाह ने कहा कि भाजपा ने देश को एक निर्णायक सरकार देने का काम किया है. हमने देश को एक ऐसी सरकार दी है जिस पर इन दो वर्षो में भ्रष्टाचार का कोई भी आरोप नहीं है.
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा ने देश को एक निर्णायक सरकार देने का काम किया है. उत्तरप्रदेश देश का भविष्य बदल सकने का दम रखता है. यदि उत्तर प्रदेश एक बार विकास के रास्ते पर चल पडता है तो पूरा देश विकास की एक नई कहानी लिखेगा. मोदी सरकार द्वारा राज्य के विकास के लिए किये जा रहे कार्यो का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्त्व में केंद्र की भाजपा सरकार ने देश के गांव, गरीब, किसान और युवाओं की भलाई के लिए कई योजनायें शुरु की हैं, पर इन सभी योजनाओं को उत्तर प्रदेश की जनता तक पहुंचाने की जिम्मेवारी प्रदेश सरकार की बनती है.
उन्होंने कहा कि इस डर से कि कहीं इन योजनाओं का यश भाजपा को न मिल जाए, प्रदेश की अखिलेश यादव सरकार इन योजनाओं को नीचे तक पहुंचने ही नहीं देती। यहां प्रधानमंत्री फसल बीमा का कोई लाभ अभी तक उत्तरप्रदेश के किसानों तक नहीं पहुंच पाया. पार्टी की विज्ञप्ति के अनुसार शाह ने कहा कि उत्तरप्रदेश में एक ऐसी सरकार चल रही है जिसका कोई मालिक नहीं है.
उन्होंने कहा कि पिछले एक साल में उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार के कई मामले उजागर हुए हैं. साथ ही उत्तरप्रदेश सरकार पर भ्रष्टाचार और घोटालों में संलिप्त रहने का आरोप लगाया. मथुरा कांड का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि सरकार गरीबों की भलाई के लिए होती है, सरकार की जमीन विकास के लिए होती है, गरीबों को देने के लिए होती है लेकिन उत्तर प्रदेश में तो प्रदेश सरकार गरीबों की जमीन तक हडप लेती है. उन्हांेने कहा कि मथुराकांड से उत्तरप्रदेश का नाम बदनाम हुआ है.
कैराना पलायन के मुद्दे की चर्चा करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा ने जब इसका विषय उठाया तो मुख्यमंत्री कहते हैं कि यह तो कानून व्यवस्था के कारण हुआ है. कानून एवं व्यवस्था राज्य का विषय है, कैराना से पलायन के लिए राज्य की अखिलेश सरकार जिम्मेदार है, कैराना की घटना को हम हल्के में नहीं ले सकते.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें