30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यूपी : मदरसा आधुनिकीकरण योजना के तहत 33.65 करोड़ रुपये मंजूर

लखनऊ :यूपी सरकार ने मदरसा आधुनिकीकरण योजना के तहत कार्यरत आधुनिक विषयों के शिक्षकों को अतिरिक्त मानदेय दिये जाने के लिए वर्तमान वित्तीय वर्ष में प्रथम किश्त के रुप में लगभग 33.65 करोड़ रुपये मंजूर किये हैं. मंजूर की गयी यह धनराशि निदेशक, अल्पसंख्यक कल्याण को उपलब्ध करा दी गयी है. इस संबंध में विशेष […]

लखनऊ :यूपी सरकार ने मदरसा आधुनिकीकरण योजना के तहत कार्यरत आधुनिक विषयों के शिक्षकों को अतिरिक्त मानदेय दिये जाने के लिए वर्तमान वित्तीय वर्ष में प्रथम किश्त के रुप में लगभग 33.65 करोड़ रुपये मंजूर किये हैं. मंजूर की गयी यह धनराशि निदेशक, अल्पसंख्यक कल्याण को उपलब्ध करा दी गयी है. इस संबंध में विशेष सचिव, अल्पसंख्यक कल्याण, डॉ. पिंकी जोवल की ओर से यह शासनादेश जारी किया गया है.

अल्पसंख्यक कल्याण विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार मानदेय के रुप में राज्य सरकार द्वारा दी जाने वाली अतिरिक्त धनराशि संबंधित शिक्षक के व्यक्तिगत बैंक खाते में अंतरित की जायेगी. यह धनराशि केवल उन्हीं मदरसों में कार्यरत आधुनिक विषयों के शिक्षकों को दी जायेगी, जो कि भारत सरकार की मदरसा आधुनिकीकरण योजना के तहत आते हैं तथा पूर्व में भारत सरकार द्वारा मदरसे में कार्यरत आधुनिक विषयों के शिक्षकों को मानदेय का भुगतान किया गया है.

उल्लेखनीय है कि मदरसा आधुनिकीकरण योजना केंद्र सरकार द्वारा संचालित है. राज्य सरकार प्रदेश में स्थापित उन मदरसों जहां आधुनिक विषयों यथा हिंदी, अंग्रेजी, गणित एवं सामान्य अध्ययन की शिक्षा दी जाती है, के शिक्षकों को प्रतिमाह अपने बजट से अतिरिक्त मानदेय प्रदान करती है.

ये भी पढ़ें… UP के मदरसा शिक्षकों के लिए बड़ी खुशखबरी, राज्य अध्यापक पुरस्कार 2016-17 के लिए आवेदन आमंत्रित

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें