36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

UP Election : अमेठी सीट पर दो सौतनें होंगी आमने-सामने

अमेठी (उप्र) : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव पर सबकी नजर है लेकिन सूबे के चुनावी जंग में अमेठी सीट की लड़ाई रोचक हो गयी है. यहां से भारतीय जनता पार्टी ने गरिमा सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है जबकि कांग्रेस के साथ गठजोड में अमेठी विधानसभा सीट भले ही सपा के खाते में चली […]

अमेठी (उप्र) : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव पर सबकी नजर है लेकिन सूबे के चुनावी जंग में अमेठी सीट की लड़ाई रोचक हो गयी है. यहां से भारतीय जनता पार्टी ने गरिमा सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है जबकि कांग्रेस के साथ गठजोड में अमेठी विधानसभा सीट भले ही सपा के खाते में चली गयी है.

इधर, कांग्रेस के पूर्व कांग्रेस विधायक तथा वरिष्ठ नेता संजय सिंह की पत्नी अमिता सिंह ने सोमवार को कहा कि वह निर्दलीय उम्मीदवार के रुप में चुनाव लडेंगी. यहां रोचक बात यह है कि गरिमा सिंह संजय सिंह की पहली पत्नी हैं यानि यहां दो सौतनों के बीच जंग होगी.

चुनावी मैदान में उतरने की घोषणा करते हुए अमिता ने कहा कि अमेठी मेरा परिवार और घर है और मैं इसे छोड नहीं सकती. मैं यहां से चुनाव लडूंगी. उन्होंने कहा कि वह मतदाताओं के बीच लंबे समय से कडी मेहनत कर रही हैं. मैंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से बात की है और उन्हें जमीनी हकीकत बता दी है और उनसे आग्रह किया है कि वे कुछ करें क्योंकि यह सीट पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र में पडती है.

आपको बता दें कि कांग्रेस के साथ गठजोड के तहत सपा इस सीट से वर्तमान विधायक गायत्री प्रजापति को चुनाव लडा रही है. गरिमा सिंह को उम्मीदवार के तौर पर उतारकर भाजपा ने सारे समीकरण बिगाड़ दिये हैं. गरिमा भाजपा के टिकट पर राजनीति में अपना डेब्यू करने जा रहीं हैं और संपती को लेकर संजय सिंह की दोनों पत्नियों में लड़ाई चल रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें