37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ताजमहल पर छिड़े विवाद के बीच योगी आदित्यनाथ 26 को जायेंगे आगरा

लखनऊ : ताजमहल पर बीते कुछ सप्ताह से छिड़े विवाद के बीच उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अगले सप्ताह 26 नवंबर को आगरा जा सकते हैं. वे इस दौरान वहां ताजमहल एवं लालकिला का दौरा कर सकते हैं और पर्यटन के मद्देनजर और बेहतर संभावनाएं तलाश सकते हैं. योगी आदित्यनाथ के इस दौरे को भारतीय […]

लखनऊ : ताजमहल पर बीते कुछ सप्ताह से छिड़े विवाद के बीच उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अगले सप्ताह 26 नवंबर को आगरा जा सकते हैं. वे इस दौरान वहां ताजमहल एवं लालकिला का दौरा कर सकते हैं और पर्यटन के मद्देनजर और बेहतर संभावनाएं तलाश सकते हैं. योगी आदित्यनाथ के इस दौरे को भारतीय जनता पार्टी एवं उसकी सरकार का डैमेज कंट्रोल माना जा रहा है. कल पश्चिम उत्तरप्रदेश के सरधना से भाजपा के विधायक संगीत सोम द्वारा ताजमहल पर टिप्पणी किये जाने के बाद इस पर नये सिरे से विवाद छिड़ गया. इससे पहले यूपी पर्यटन के बुकलेट में ताजमहल को जगह नहीं मिलने से विवाद जारी था. अब मुख्यमंत्री के दौरे की कवायद को विवाद को खत्म करने की कोशिशों के रूप में देखा जा रहा है.

मुख्यमंत्री योगी अादित्यनाथ आगरा में पर्यटन विभाग एवं जिला प्रशासन की योजनाओं की समीक्षा करेंगे. मुख्यमंत्री के रूप में यह उनका पहला दौरा होगा. योगी ने मंगलवार को ताजमहल पर छिड़े विवाद को खत्म करने का प्रयास यह कह कर किया कि यह मायने नहीं रखता है कि ताज महल को किसने और क्यों बनवाया. यह भारत के मजदूरों के खून एवं पसीने से बना है. हमारे लिए यह बेहद महत्वपूर्ण है. मुख्यमंत्री ने कहा कि खासतौर पर पर्यटन के मद्देनजर यह हमारी प्राथमिकता में है और पर्यटकों को सुविधा एवं सुरक्षा मुहैया कराना हमारी जिम्मेवारी है. योगी आदित्यनाथ ने संगीत सोम के बयान से पल्ला झाड़ लिया और इसे निजी बताया है.

उधर, संगीत सोम के बयान पर देश में विभिन्न राजनेताओं द्वारा इस पर प्रतिक्रिया देने का दौर जारी है. उमर अब्दुल्ला, ममता बनर्जी, असदुद्दीन ओवैसी एवं आजम खान ने इस पर टिप्पणी की है. मुगलों द्वारा बनवाये गये इमारतों पर सवाल उठाये जाने पर विपक्षी नेताओं ने अंगरेजों द्वारा बनाये गये भवनों के बारे में भी रायपूछी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें