36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सपा संकट : निष्कासन के बाद बोले पवन पांडे, मैं हमेशा अखिलेश के लिए काम करूंगा

लखनऊ : समाजवादी पार्टी में जारी झगड़ा बढ़ता ही जा रहा है. इसी क्रम में आज शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव के करीबी मंत्री पवन पांडे को पार्टी से निष्कासित कर दिया. इस बात की जानकारी शिवपाल ने मीडिया को दी. उन्होंने कहा कि जो भी पार्टी में गलत आचरण करेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी. […]

लखनऊ : समाजवादी पार्टी में जारी झगड़ा बढ़ता ही जा रहा है. इसी क्रम में आज शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव के करीबी मंत्री पवन पांडे को पार्टी से निष्कासित कर दिया. इस बात की जानकारी शिवपाल ने मीडिया को दी. उन्होंने कहा कि जो भी पार्टी में गलत आचरण करेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी. उन्होंने बताया कि हमने इस संबंध में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पत्र लिख दिया है और उनसे कहा है कि पवन पांडे को मंत्री पद से बर्खास्त किया जाये. उन्होंने कहा कि गुंडों की पार्टी में कोई जरूरत नहीं है. शिवपाल ने कहा कि पार्टी और परिवार में कोई विवाद नहीं है, सब एक हैंं.

पार्टी से निष्कासन के बाद अखिलेश के करीबी मंत्री पवन पांडे ने कहा कि निष्कासन से क्या होता है मैं आजीवन समाजवादी पार्टी का सदस्य रहूंगा. मैं नेताजी और अखिलेश यादव के कार्यों और संदेश को राज्य के कोने-कोने तक पहुंचाऊंगा. मैं इसके लिए प्रयास करता रहूंगा कि अखिलेश मुख्यमंत्री बनें.

वहीं जिस आशु मलिक को तमाचा जड़ने के आरोप में पवन पांडे को पार्टी से निष्कासित किया गया है उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर यह पोस्ट लिखा है कि सपा की बैठक के दौरान उन्हें मुख्यमंत्री ने खुद बुलाया था. वे उनसे कुछ कहलवाना चाहते थे, लेकिन वहां लोगों ने गलत समझा. आशु मलिक की स्थिति को स्पष्ट करने के लिए और सपाइयों को संदेश देने के लिए मुख्यमंत्री ने अपने प्रतिनिधि धर्मेंद्र यादव के जरिये स्थिति को स्पष्ट करवाया है. इस वीडियो को भी मलिक ने पोस्ट किया है.

इधर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 12 बजे अपनी रथयात्रा को लेकर एक बैठक आयोजित की है, जिसमें उन्होंने निष्कासित नेताओं और यूथ विंग के नेताओं को भी बुलाया है.

गौरतलब है कि आशु मलिक एमएलसी हैं और शिवपाल के करीबी माने जाते हैं. उन्होंने यह आरोप लगाया था कि मंत्री पवन पांडे ने उन्हें एक चाटा मारा था. यह घटना उस वक्त हुई थी जब सपा कार्यालय में आयोजित बैठक के दौरान मुलायम सिंह ने अखिलेश को फटकार लगाते हुए कहा था कि शिवपाल उनके चाचा हैं और उन्हें उनसे गले मिलना चाहिए.

जब अखिलेश शिवपाल से गले मिलने गये, तो उस वक्त उनके बीच बहसा-बहसी हो गयी और शिवपाल ने अखिलेश से माइक छीनने की कोशिश की, उसी दौरान आशु मलिक और अखिलेश के बीच एक पत्र को लेकर नोंकझोंक हुई. इसी दौरान आशु मलिक ने यह आरोप लगाया कि पवन पांडे ने उन्हें चाटा मारा. जिसके बाद आज पवन पांडे के खिलाफ यह कार्रवाई की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें