Advertisement

lucknow

  • Jan 11 2017 2:05PM

रामगोपाल ने भाजपा अध्यक्ष से की है मुलाकात, बेटे-बहू के कहने पर तोड़ना चाहते हैं पार्टी : मुलायम

रामगोपाल ने भाजपा अध्यक्ष से की है मुलाकात, बेटे-बहू के कहने पर तोड़ना चाहते हैं पार्टी : मुलायम

लखनऊ : सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने आज पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस अवसर पर उनके साथ शिवपाल यादव भी मौजूद थे. उन्होंने कहा कि हमने पार्टी की एकजुटता के लिए पूरा समय दिया है. मैं दिल्ली गया था, ताकि पार्टी की एकता में बाधा डालने वाले को रोक सकूं. उन्होंने कहा मैं जानता हूं कि कौन पार्टी तोड़ने में जुटा है, लेकिन मैं पार्टी को टूटने नहीं दूंगा. उन्होंने कहा कि वो (रामगोपाल) पार्टी तोड़ना चाहते हैं, पार्टी का अलग नाम और चुनाव चिह्न चाहते हैं. लेकिन जब मुझसे मिलने आते हैं, तो बेटे-बहू को लेकर आते हैं. मुलायम सिंह यादव ने आरोप लगाया कि रामगोपाल यादव पार्टी तोड़ने के लिए दूसरे दलों के नेताओं के संपर्क में हैं. उन्होंने कहा कि रामगोपाल ने भाजपा अध्यक्ष से मुलाकात की है और वे बेटे-बहू के कहने पर पार्टी तोड़ना चाहते हैं.

हमारी पार्टी काफी संघर्ष के बाद बनी है. हमने 1975 का इमरजेंसी देखा है. काफी संघर्ष कर पार्टी को खड़ा किया है, जिसके कारण दूसरी पार्टी के लोग भी हमारा सम्मान करते हैं. हमारे पास जितना था, मैंने पार्टी को दिया. मुझे जनता पर पूरा भरोसा है. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि आपकी चिंता स्वाभाविक है, क्योंकि आपने संघर्ष कर पार्टी को बनाया है. उन्होंने कहा मेरे पास जो है सब देश का है और मेरे पास है क्या? कार्यकर्ता मेरे हैं. 
 
गौरतलब है कि पार्टी को टूट से बचाने और सुलह की कोशिश के मद्देनजर कल मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव की बैठक हुई थी, लेकिन इस बैठक में भी बात पूरी तरह बन नहीं पायी और सुलह का फॉर्मूला नहीं निकला. आज अखिलेश के करीबी मंत्री पवन पांडेय ने मुलायम सिंह यादव से उनके आवास पर मुलाकात की थी. सूत्रों के हवाले से प्राप्त जानकारी के अनुसार मुलायम सिंह यादव अध्यक्ष पद को लेकर अड़े हैं, जिसके कारण सुलह नहीं हो पा रही है.
Advertisement

Comments

Advertisement