34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सोनिया गांधी का अमेठी और रायबरेली की जनता के नाम खुला पत्र

लखनऊ/नयी दिल्‍ली : कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने आज अमेठी और रायबरेली की जनता के नाम एक चिट्ठी लिखी है. उन्‍होंने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वहां की जनता के साथ रू-ब-रू नहीं हो पाने के लिए खेद जताया है. सोनिया गांधी ने अपनी चिट्ठी में लिखा, बहुत चाहते हुए भी कुछ कारणों से आपके बीच […]

लखनऊ/नयी दिल्‍ली : कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने आज अमेठी और रायबरेली की जनता के नाम एक चिट्ठी लिखी है. उन्‍होंने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वहां की जनता के साथ रू-ब-रू नहीं हो पाने के लिए खेद जताया है. सोनिया गांधी ने अपनी चिट्ठी में लिखा, बहुत चाहते हुए भी कुछ कारणों से आपके बीच इस बार उपस्थित नहीं हो पा रही हूं. कृप्‍या इसे मेरी निजी चिट्ठी समझें. आपका प्रतिनिधित्‍व करना मेरे और मेरे परिवार के लिए बहुत गर्व की बात है. रायबरेली और अमेठी हमारे जीवन का, हमारे वजूद का अभिन्‍न अंग बन चुके हैं.

आज हम जो हैं उसका पूरा श्रेय आपलोगों को ही जाता है. आपका और हमारा एक विशेष रिश्‍ता है जो मेरे जीवन की सबसे बड़ी पूंजी है.सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार पर रायबरेली की जनता और अमेठी की जनता के साथ अनदेखी करने का आरोप लगाया और अपनी चिट्ठी में लिखा, मुझे यह बात सबसे अधिक परेशान कर रही है कि वर्तमान समय में जो केंद्र सरकार है, वो जानबूझ कर आपलोगों के साथ सौतेला व्‍यवहार कर रही है. जानबूझकर आपलोगों को कल्‍याणकारी योजनाओं से वंचित रखने की कोशिश कर रही है. आप ही बताएं की आपने ऐसा कभी देखा है कि कोई सरकार अपने ही लोगों को कमजोर करे और लोगों के खिलाफ काम करे.

दुर्भाग्‍य की बात है कि वर्तमान समय में नरेंद्र मोदी सरकार वही काम कर रही है. मोदी सरकार चंद लोगों के हित की बात सोचती है, चंद लोगों के‍ लिए काम कर रही है और आम जनता को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है. इसलिए मौजूदा चुनाव काफी महत्‍वपूर्ण हो जाता है.

2014 के लोकसभा चुनाव में देश की जनता के साथ रायबरेली और अमेठी की जनता ने भी काफी कुछ दिया था, लेकिन दुर्भाग्‍य की बात है कि मोदी सरकार अच्‍छे दिन लाने की बजाए अपलोगों से सुख सुविधाएं छीन लिया है.

मोदी जी अपनी कुर्सी बचाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं. आज पूरा देश उनकी कुशासन से त्रस्‍त है. युवा रोजगार से वंचित हो गये हैं, किसानों को भयंकर नुकसान उठाना पड़ रहा है. आम जनता महंगाई से परेशान है.

सोनिया गांधी ने आखिर में रायबरेली की और अमेठी की जनता को कांग्रेस पार्टी के उम्‍मीदवार को जीताने की अपिल की. सोनिया गांधी ने लिखा, आप सब से गुजारिश है कि इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी के उम्‍मीदवार को भारी बहुमत से जीताएं ताकि मुझे और मजबूती मिल सके, जिससे क्षेत्र का विकास और तेजी के साथ हो सके.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें