30.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सपा मुखिया मुलायम के गृह जनपद इटावा में भी संघ का शिक्षा वर्ग

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में सत्तारुढ समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव के गृह जनपद इटावा में अपना प्रभाव कायम करने के लिए राष्ट्रीय राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने पहली बार यहां 22 दिवसीय शिक्षा वर्ग का आयोजन किया है. संघ के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि संघ हर वर्ष देश और प्रदेश […]

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में सत्तारुढ समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव के गृह जनपद इटावा में अपना प्रभाव कायम करने के लिए राष्ट्रीय राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने पहली बार यहां 22 दिवसीय शिक्षा वर्ग का आयोजन किया है. संघ के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि संघ हर वर्ष देश और प्रदेश के विभिन्न भागों में स्वयं सेवकों को प्रशिक्षित करने और राष्ट्रीय एकता को मजबूत करने के लिए ऐसे शिक्षा वर्ग का आयोजन करता रहा है. जैसा कि सोमवार से इटावा में शुरू हुआ है.

लखनऊ में भी शिविर

संघ के पदाधिकारी और स्वयं सेवक जो भी कहेें राजनीतिक प्रेक्षक संघ के 90 साल के इतिहास में समाजवादी पार्टी के गढ़ में हो रहे उसके पहले शिक्षा वर्ग को वर्ष 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव से जोड़ कर देख रहे हैं. संघ के पदाधिकारी ने बताया कि इटावा ही नहीं बल्कि राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई अन्य भागों में भी इसी तरह के शिक्षा शिविर आयोजित किये जा रहे हैं.

शारीरिक व्यायाम और योग प्रशिक्षण

उन्होंने बताया कि संघ प्रमुख मोहन भागवत 29 मई को स्वयं एक शिक्षा वर्ग को संबोधित करने वाले हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे शिक्षा वर्ग हर वर्ष आयोजित किये जाते हैं, जिसमें देश ओर प्रदेश के विभिन्न भागों से शामिल होने वाले स्वयं सेवकों को हिंदुत्व और राष्ट्र जीवन के बारे में प्रशिक्षित किया जाता है. संघ पदाधिकारी ने बताया कि शिक्षा वर्ग शिविरों की शुरुआत रोज सुबह शाखाओं के साथ की जायेगी जिसमें स्वयं सेवकों को शारीरिक व्यायाम और योग का प्रशिक्षण दिया जाता है. दोपहर में एक साथ भोजन के बाद कुछ समय विश्राम के लिए होता है और उसके बाद स्वयं सेवकों के साथ संघ के वरिष्ठ प्रचारक देश और समाज की समस्याओं और उनसे निपटने के बारे में चर्चा करते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें