27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुजफ्फरनगर ट्रेन हादसा : ट्रैक पर चल रहा था मरम्मत का काम, ड्राइवर ने लगाया इमरजेंसी ब्रेक

मुजफ्फरनगर : उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के खतौली में आज शाम पुरी-हरिद्वार उत्कल एक्सप्रेस ट्रेन के 14 डब्बे पटरी से उतर गये. हादसे में अब तक 23 लोगों की मौत हो गयी और 50 से अधिक लोग घायल हो गये हैं. मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है. हादसे के पीछे रेलवे की बड़ी […]

मुजफ्फरनगर : उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के खतौली में आज शाम पुरी-हरिद्वार उत्कल एक्सप्रेस ट्रेन के 14 डब्बे पटरी से उतर गये. हादसे में अब तक 23 लोगों की मौत हो गयी और 50 से अधिक लोग घायल हो गये हैं. मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है.

हादसे के पीछे रेलवे की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आ रहा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जहां पर यह हादसा हुआ है वहीं पर रेलवे लाइन टूटी हुई थी और मरम्मत में काम आने वाले औजार मौजूद थे. इसी को देखकर ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है कि वहां पर लाइन मरम्‍मत का काम चल रहा था.

उत्कल एक्सप्रेस: खुशकिस्मत निकले टाटानगर के 75 यात्री, एक छोड़ सभी यात्री पहले ही उतरे

सूत्रों के मुताबिक खतौली के पास जहां ट्रेन हादसा हुआ है, वहां ट्रैक मरम्मत का काम चल रहा था और ट्रेन अपनी पूरी स्पीड़ में थे. ड्राइवर ने यहां इमरजेंसी ब्रेक लगाया था. दूसरी ओर ऐसी भी आशंका व्यक्त की जा रही है कि किसी ने जानबुझ कर ट्रैक को नुकसान पहुंचाने का काम किया है. हालांकि जब तक कोई आधिकारिक खबर नहीं आती इसकी पुष्टि प्रभात खबर नहीं करता है.
* रेल मंत्री ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं
रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने ट्रेन के पटरी से उतरने की इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा कि वह खुद हालात पर नजर रखे हुए हैं और किसी तरह की चूक का पता चलने पर सख्त कार्वाई की जाएगी. कई ट्वीट कर प्रभु ने यह भी कहा कि रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा घटनास्थल के लिए रवाना हुए हैं और रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष एवं सदस्य (यातायात) से कहा गया है कि वे राहत और बचाव अभियान की निगरानी करें. राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की दो टीमों और दो खोजी कुत्तों को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है. मेडिकल वैन भी घटनास्थल के लिए भेजे गए हैं. प्रभु ने कहा, ‘ ‘तेजी से राहत और बचाव अभियान चलाने की सारी कोशिशें की जा रही हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें