25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पढ़ें, सीएम योगी के अयोध्या दौरे के बाद किसने कहा- अगली दिवाली रामलला के साथ मंदिर में मनेगी

लखनऊ : अयोध्या में दिवाली मनाने के एक दिन बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को शहर में विवादित स्थल पर जाकर रामलला के दर्शन किये. अयोध्‍या दौरे के दौरान उन्होंने रामजन्म भूमि न्यास के चेयरमैन नृत्य गोपाल दास से मुलाकात भी की. इस मुलाकात के बाद दास ने कहा है कि […]

लखनऊ : अयोध्या में दिवाली मनाने के एक दिन बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को शहर में विवादित स्थल पर जाकर रामलला के दर्शन किये. अयोध्‍या दौरे के दौरान उन्होंने रामजन्म भूमि न्यास के चेयरमैन नृत्य गोपाल दास से मुलाकात भी की.

इस मुलाकात के बाद दास ने कहा है कि राम मंदिर निर्माण का वक्त नजदीक है और अगली दिवाली भगवान राम के साथ मंदिर में मनायी जाएगी. दास का बयान ऐसे वक्त आया है जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय अयोध्या भ्रमण के दौरान इस मुद्दे पर चुप्पी साधे हुए थे. दास के इस बयान को अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस ने आज प्रमुखता दी है.

ताजमहल पर छिड़े विवाद के बीच योगी आदित्यनाथ 26 को जायेंगे आगरा

अयोध्या में रात बिताने के बाद योगी आदित्यनाथ गुरुवार को हनुमानगढ़ी और शहर के मुख्य मंदिरों में पहुंचे और पूजा अर्चना की. हनुमानगढ़ी में दर्शन करने के बाद उन्होंने कहा कि अयोध्या ने देश का दिवाली से परिचय कराया और यह त्यौहार पूरी दुनिया में एक खास कार्यक्रम बन गया है. रामलला के दर्शनों के लिए जाने से पहले सीएम योगी ने कहा कि बजरंगबली और रामलला के दर्शन करके प्रदेश और देशवासियों की खुशी, सुरक्षा और समृद्धि के लिए प्रार्थना करेंगे.

मंदिर में प्रार्थना और दर्शन के बाद योगी आदित्यनाथ मणि रामदासजी छावनी पहुंचे, जहां नृत्य गोपाल दास और सैकड़ों साधु मौजूद थे. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक नृत्य गोपाल दास ने कहा है कि राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण का वक्त बिल्कुल नजदीक आ गया है. इसलिए पहले से ही दीपावली मनाकर स्वागत किया गया है. उन्होंने दावा किया कि इस बात में कोई शक नहीं है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल में ही मंदिर निर्माण शुरू होगा.

अयोध्‍या : सीएम योगी पहुंचे रामलला के द्वार, विपक्ष पर साधा निशाना

राम मंदिर के निर्माण से जुड़ी संस्था राम जन्मभूमि न्यास के प्रमुख दास यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि और अगली दिवाली राम मंदिर में राम लला विराजमान हों और उसी रूप में मनायी जाएगी. यहां उल्लेख कर दें कि राम मंदिर के निर्माण के लिए न्यास की देखरेख में पत्थरों को तराशने का काम जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें