29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नीतीश कुमार अब यूपी के ग्रामीण मतदाताओं पर चलायेंगे सियासी तीर

कानपुर: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कितने गंभीर हैं इसका अंदाजा हाल में यूपी में हुई उनकी सभाओं से लगाया जा सकता है. अब नीतीश कुमार यूपी के ग्रामीण इलाकों को टारगेट करने जा रहे हैं. इसकी शुरुआत नीतीश कुमार यूपी के कानपुर के ग्रामीण इलाकों से करने जा रहे हैं. […]

कानपुर: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कितने गंभीर हैं इसका अंदाजा हाल में यूपी में हुई उनकी सभाओं से लगाया जा सकता है. अब नीतीश कुमार यूपी के ग्रामीण इलाकों को टारगेट करने जा रहे हैं. इसकी शुरुआत नीतीश कुमार यूपी के कानपुर के ग्रामीण इलाकों से करने जा रहे हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हाल में लखनऊ में बसपा के बागी नेता आर के चौधरी के बुलाने पर लखनऊ में एक सभा की थी. अब वे कानपुर के एक ग्रामीण इलाके घाटमपुर में एक चुनावी सभा करने जा रहे हैं.

ग्रामीण मतदाताओं को प्रभावित करने की कवायद

राजनीतिक जानकारों की माने तो नीतीश कुमार को लगता है कि यूपी में सिर्फ शहरों में सभा करने से नहीं होगा. शहरी मतदाता कई पार्टियों के बीच बंटे हुए हैं. बिहार में शराबबंदी लागू करने के बाद नीतीश की पैठ ग्रामीण इलाके की महिलाओं और मतदाताओं में बढ़ी है. यूपी के कानपुर का घाटमपुर इलाका पूरी तरह ग्रामीण परिवेश का इलाका है. कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार की यहां होने वाली सभा मतदाताओं पर काफी प्रभाव डालेगी. नीतीश कुमार ने इससे पहले वाराणसी, लखनऊ और नोयडा में सभा की है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की यूपी के ग्रामीण इलाके में होने वाली यह पहली सभा होगी.

जदयू के राष्ट्रीय नेताओं की भी होगी जुटान

बताया जा रहा है कि इस सभा में नीतीश कुमार के साथ जदयू के और भी राष्ट्रीय नेता भाग लेंगे. इस सभा को नीतीश कुमार संबोधित करेंगे.राजनीतिक पंडितों की माने तो यूपी में नीतीश कुमार के संपर्क में वैसे बहुत सारे नेता और दल हैं जो छोटे हैं और उनकी किसी खास इलाके औरजाति में पकड़ है. आर के चौधरी के साथ मंच शेयर करने के बाद यूपी कीकई और पार्टियों केबागीनेता नीतीश कुमार की शरण में आने को बेताबहैं.

छह अगस्त को होगी सभा

नीतीश कुमार आगामी छह अगस्त को कानपुर के ग्रामीण इलाके घाटमपुर में एक जनसभा करेंगे. इससे पहले वह जदयू कार्यकर्ता सम्मेलन में भी हिस्सा लेंगे. जनता दल यू नेता सुरेश निरंजन ने बताया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार छह अगस्त की सुबह कानपुर पहुंचेंगे. पहले वह घाटमपुर में जदयू के मंडल स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होंगे उसके बाद वह एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके लिये तैयारियां जोर शोर से की जा रही है. कार्यकर्ता सम्मेलन में मंडल के सभी जिलों के कार्यकर्ता शामिल होंगे. उन्होंने दावा किया कि नीतीश की जनसभाऐतिहासिक होगी और इसमें हजारों लोगों के हिस्सा लेने की संभावना है. इस कार्यकर्ता सम्मेलन और जनसभा में नीतीश के अतिरिक्त जदयू के कई अन्य राष्ट्रीय नेताओं के भाग लेने की संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें