36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

केंद्र के पानी को अखिलेश सरकार ने नकारा कहा- ”बुंदेलखंड” में हालात ”लातूर” जैसे नहीं

लखनऊ : केंद्र सरकार की ओर से उत्तर प्रदेश के सूखा प्रभावित और जल संकट झेल रहे बुंदेलखंड इलाके को भेजी गई पानी की ट्रेन को अखिलेश सरकार ने स्वीकारने से इनकार कर दिया है. रेल मंत्रालय को इस बाबत यूपी सरकार ने एक पत्र लिखा जिसमें कहा गया है कि हमारे यहां लातूर के […]

लखनऊ : केंद्र सरकार की ओर से उत्तर प्रदेश के सूखा प्रभावित और जल संकट झेल रहे बुंदेलखंड इलाके को भेजी गई पानी की ट्रेन को अखिलेश सरकार ने स्वीकारने से इनकार कर दिया है. रेल मंत्रालय को इस बाबत यूपी सरकार ने एक पत्र लिखा जिसमें कहा गया है कि हमारे यहां लातूर के जैसे हालात नहीं हैं. हम यहां जल उपलब्ध कराने में सक्षम हैं. यदि हमें पानी की जरूरत महसूस होगी तब हम रेलवे को तत्काल सूचित करगें और मदद की गुहार लगायेंगे.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड इलाके में पानी की भारी किल्लत है और तमाम रिपोर्टों के बाद केंद्र का ध्यान इसपर गया और मदद का हाथ बढाया. पिछले दिनों खबर आई थी कि इलाके में कुछ किसान सूखे के कारण अपनी फसलों के नुकसान के चलते कथित तौर पर आत्महत्या कर चुके हैं.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के मराठवाड़ा इलाके के लातूर में 12 अप्रैल 2016 को ट्रेन से पानी पहुंचाया गया था. यहां दो बार 50 वैगन के साथ ट्रेन पानी लेकर पहुंची थी. यहां पानी की मारामारी के कारण धारा 144 लगाने की जरुरत पड़ी थी. उल्लेखनीय है कि देश में यह पहला मौका था, जब इस तरह पानी सप्लाई करने की जरुरत महसूस की गई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें