28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पांच को भाजपा की परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखायेंगे अमित शाह, मोदी करेंगे समापन

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू हो गयी है, सभी पार्टियां कमर कसकर चुनाव मैदान में कूद चुकी हैं. इसी क्रम में आज सपा ने अपने चुनावी अभियान की शुरुआत रथयात्रा के रूप में की. वहीं पांच नवंबर से प्रमुख विपक्षी पार्टी भाजपा परिवर्तन यात्रा निकालेगी. इस यात्रा की शुरुआत अमित […]

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू हो गयी है, सभी पार्टियां कमर कसकर चुनाव मैदान में कूद चुकी हैं. इसी क्रम में आज सपा ने अपने चुनावी अभियान की शुरुआत रथयात्रा के रूप में की. वहीं पांच नवंबर से प्रमुख विपक्षी पार्टी भाजपा परिवर्तन यात्रा निकालेगी. इस यात्रा की शुरुआत अमित शाह हरी झंडी दिखाकर करेंगे, जबकि इसके समापन के लिए नरेंद्र मोदी उपस्थित रहेंगे.

गौरतलब है कि कल भाजपा के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा ने जानकारी दी थी कि उत्तरप्रदेश में अगले वर्ष आसन्न विधानसभा चुनाव की तैयारियों को आगे बढ़ाते हुए भाजपा पांच नवंबर से चार स्थानों से ‘परिवर्तन यात्रा’ निकालेगी. इसका उद्देश्य ‘मिशन 265 प्लस’ का लक्ष्य हासिल करना है. पार्टी इसमें अपराध, भ्रष्टाचार, कुशासन एवं लोगों की बुनियादी जरूरतों के मुद्दे को उठायेगी और विकास का अपना एजेंडा लोगों के समक्ष पेश करेगी. बिहार विधानसभा चुनाव के विपरीत भाजपा उत्तरप्रदेश में पूरी तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आगे नहीं करेगी बल्कि प्रदेश के कई नेताओं को अभियान में आगे करेगी.
पार्टी का मानना है कि चुनाव में सामूहिक नेतृत्व को महत्व दिया जायेगा. इस बारे में पूछे जाने पर भाजपा के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा ने कहा था कि पार्टी उत्तरप्रदेश में चार स्थानों से परिवर्तन यात्रा शुरु करेगी जिसमें पूर्ववर्ती बसपा और वर्तमान सपा सरकार के भ्रष्टाचार, अपराध और प्रदेश में बुनियादी सुविधाओं की कमी की समस्याओं को रेखांकित किया जायेगा.”
भाजपा की परिवर्तन यात्रा पांच नवंबर को सहारनपुर, छह नवंबर को झांसी, सात नवंबर को सोनभद्र और आठ नवंबर को बलिया से शुरू होगी. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह इस परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखायेंगे. भाजपा ने इस यात्रा के लिए बसों के रुप में परिवर्तन रथ भी तैयार किया जिस पर ‘न गुंडाराज, न भ्रष्टाचार, अबकी बार भाजपा सरकार’ तथा ‘पूर्ण बहुमत सम्पूर्ण विकास, अबकी बार भाजपा सरकार’ जैसे नारों का उल्लेख है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें