34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

RSS का एजेंडा संविधान का अपमान करना है : आजम खान

रामपुर (उत्तरप्रदेश) : समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने आज आरएसएस की आलोचना करते हुए कहा कि भगवा संगठन आरक्षण को ‘खत्म’ करने का प्रयास कर रहा है और संविधान का ‘अपमान’ कर रहा है. खान ने कहा कि संविधान में आरक्षण के संबंध में विशिष्ट और बिल्कुल स्पष्ट प्रावधान हैं. उन्होंने आरोप लगाया, […]

रामपुर (उत्तरप्रदेश) : समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने आज आरएसएस की आलोचना करते हुए कहा कि भगवा संगठन आरक्षण को ‘खत्म’ करने का प्रयास कर रहा है और संविधान का ‘अपमान’ कर रहा है.

खान ने कहा कि संविधान में आरक्षण के संबंध में विशिष्ट और बिल्कुल स्पष्ट प्रावधान हैं. उन्होंने आरोप लगाया, ‘आरएसएस का एजेंडा संविधान का अपमान और अपनी इच्छा के मुताबिक इसे फिर से लिखना है.’ आरएसएस के प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने शुक्रवार को आरक्षण नीति की समीक्षा का पक्ष लेकर विवाद पैदा कर दिया था.

उन्होंने कहा कि संविधान निर्माता बी आर अंबेडकर भी इसे पूरी तरह जारी रखने के पक्ष में नहीं थे। इस बयान से पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में भाजपा को नुकसान उठाना पड़ सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें