38.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दादरी हिंसा के दोनों मुख्य आरोपी विशाल और शिवम्‌ गिरफ्तार, पीड़ित परिवार से मिले राहुल गांधी

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के दादरी इलाके में मोहम्मद अखलाक की हुई हत्या के मामल में आज पुलिस ने हिंसा के दोनों मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार लोगों में से एक विशाल भाजपा नेता संजय राणा का बेटा है. जिस दूसरे शख्स की गिरफ्तारी हुई है, उसका नाम है शिवम्‌ है. मीडिया में […]

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के दादरी इलाके में मोहम्मद अखलाक की हुई हत्या के मामल में आज पुलिस ने हिंसा के दोनों मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार लोगों में से एक विशाल भाजपा नेता संजय राणा का बेटा है. जिस दूसरे शख्स की गिरफ्तारी हुई है, उसका नाम है शिवम्‌ है. मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार आज इनकी गिरफ्तारी हुई है.

इन दोनों पर आरोप यह है कि इन दोनों ने 29 सितंबर को लोगों को उकसाया और मोहम्मद अखलाक के घर घुसकर मारपीट की और उसकी हत्या करवा दी.पीड़ित परिवार से मिलने आज भी कई नेता पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अखलाक के परिवार से मिलने पहुंचे. इस मुलाकात के बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने विचार रखते हुए लिखा, मैंने मोहम्मद अखलाक के परिवार से मुलाकात की और अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की. यह देखकर बहुत दुख हुआ कि विश्वास और एकता को कैसे नफरत की राजनीति से दशकों से बर्बाद किया जा रहा है.हमें एक साथ मिलकर खड़ा होना होगा और उनसे लड़ना होगा जो इस तरह नफरत फैला रहे हैं.

उनसे पहलेदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अखलाक के परिजनों से मिलने उनके घर गये.परिजनों से मिलने के बाद केजरीवाल ने कहा कि यहां जो कुछ हुआ वह बहुत गलत हुआ. यह इंसानियत के खिलाफ था. इस घटना की जितनी भी निंदा की जाये वह कम है. केजरीवाल दोपहर बाद अखलाक के परिजनों से मिल पाये. उससे पहले आज सुबह जब अरविंद केजरीवाल यहां आये थे, तो उन्हें गांव में प्रवेश की अनुमति नहीं मिली थी.

ग्रामीणों ने अरविंद केजरीवाल को गांव में घुसने नहीं दिया था. प्रशासन की ओर से दादरी के एसपी ने कहा कि ग्रामीण काफी उग्र हो गये हैं. स्थिति सुधरने के बाद आगे की कार्रवाई पर विचार किया जायेगा. केजरीवाल के आने की सूचना ग्रामीणों को पहले से थी, इसलिए गांव की महिलाएं गांव की सड़कों पर बैठ गयीं और केजरीवाल को गांव में प्रवेश नहीं करने दिया. केजरीवाल के काफिले को दूसरे रास्ते से भी गांव में प्रवेश दिलाने की कोशिश की गयी, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली. गांव वाले आज सुबह से ही हंगामा कर रहे थे और मीडिया के लोगों को गांव से बाहर कर दिया था. ग्रामीणों का कहना है कि मीडिया के गांव में मौजूद रहने से राजनीतिक नेता यहां आते हैं और अपनी राजनीति करते हैं.

गांव वालों का कहना है कि हमारे गांव में एक दुर्घटना हुई है, जिसके लिए जिम्मेदार लोगों को सजा मिलनी चाहिए. हम अपने गांव का माहौल सामान्य करने में जुटे हैं,लेकिन राजनेता गांव के माहौल को खराब कर रहे हैं.आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष ने कहा कि पता नहीं क्यों प्रशासन ने हमें गांव में प्रवेश की अनुमति नहीं दी और हमें गेस्ट हाउस में रोक दिया गया है. उन्होंने कहा कि हम तो पीड़ितों के आंसू पोंछने आये हैं. हम शांतिप्रिय हैं, देखते हैं क्या होता है. केजरीवाल के साथ मौजूद आप नेता संजय सिंह ने भी कहा कि पता नहीं प्रशासन ने हमें क्यों रोका. वहीं गांव में प्रवेश नहीं मिलने पर अरविंद केजरीवाल ने ट्‌वीट कर कहा कि ओवैसी और महेश शर्मा को प्रवेश की अनुमति मिली, तो हमें क्यों नहीं. मैं तो सबसे ज्यादा शांतिप्रिय हूं.

गौरतलब है कि 30 सितंबर को मोहम्मद अखलाक की हत्या भीड़ ने बीफ खाने का आरोप लगाते हुए कर दी थी और उनके बेटे को भी मार-मार कर अधमरा कर दिया था.दादरी कांड के बारे में जब राजद नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव से सवाल पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि लोगों को मांस नहीं खाना चाहिए, यह स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से अच्छा नहीं होता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें